दूसरों से सवाल करना आसान लेकिन अपने आप से सवाल करना मुश्किल होता है: राहुल गांधी

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (23/04/2023): कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस दोनों जोरसोर से लगी हुई है। इसी कड़ी में कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज कर्नाटक दौरे पर हैं। राहुल राहुल कर्नाटक के बागलकोट में आयोजित बसवा जयंती समारोह में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि दूसरों से सवाल करना आसान है, लेकिन खुद से सवाल करना मुश्किल है।

राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि “जहां भी अंधेरा होता है वहां उसी अंधेरे में से कहीं न कहीं रोशनी भी निकलती है। उस समय समाज में अंधेरा था तो बसवा जी अंधेरे में रोशनी जैसे निकले थे। व्यक्ति ऐसे ही रोशनी नहीं देता है उसे सबसे पहले अपने आप से सवाल पूछने पड़ते हैं दूसरों से सवाल करना आसान होता है, अपने आप से सवाल करना मुश्किल होता है।”

उन्होंने आगे कहा कि “आप ये मत समझना कि समाज के सामने सच बोलना आसान है। आज हम इनके(बसवेश्वर) सामने फूल रख रहे हैं लेकिन जब ये जिंदा थे तब इन्हें डराया गया होगा, धमकाया गया होगा, इन पर आक्रमण हुए होंगे लेकिन वे पीछे नहीं हटे, सच्चाई का रास्ता इन्होंने नहीं छोड़ा। इसीलिए आज हम उनके सामने फूल रखे। जो डर जाता है उसके सामने फूल कोई नहीं रखता।”

बता दें कि कर्नाटक विधानसभा के चुनाव के लिए 10 मई को मतदान होना है और चुनाव के नतीजे 13 मई को घोषित की जाएगी।