दिल्ली: एलजी और शिक्षा मंत्री में ठनी, शिक्षा मंत्री ने जमकर बोला हमला

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (06/03/2023): दिल्ली में फिर से दिल्ली के सरकारी स्कूल के शिक्षकों को विदेश में ट्रेनिंग को लेकर एलजी और आम आदमी पार्टी की सरकार आमने-सामने है। एलजी विनय सक्सेना ने अनुमति दे दी है कि जो टीचर विदेश में ट्रेनिंग के लिए जा रहे थे वो जा सकते हैं।लेकिन आम आदमी पार्टी के तमाम नेता अभी भी दिल्ली के एलजी विनय सक्सेना पर हमलावर हैं।

दिल्ली के शिक्षा मंत्री राजकुमार आनंद ने एक प्रेस-कॉन्फ़्रेंस के दौरान कहा कि, उपराज्यपाल द्वारा ये आरोप लगाया गया था कि शिक्षा विभाग द्वारा गेस्ट टीचर्स की भर्ती में अनियमितता थी । और इसके बाद एलजी ने दिल्ली सरकार के स्कूलों में पढ़ाने वाले गेस्ट टीचर्स का अपमान करते हुए उन्हें घोस्ट टीचर कहा था। उनका आशय था की बड़ी संख्या में गेस्ट टीचर हैं ही नहीं।

राजकुमार आनंद ने कहा कि,’अपनी इस मनगढ़ंत कहानी को सच साबित करने के लिए उपराज्यपाल ने जाँच कराई । अभी उस जाँच की रिपोर्ट आई है जिसने ये साबित कर दिया है कि एलजी का ये आरोप भी पूरी तरह से मनगढ़ंत था और निराधार थे। जाँच में साफ़ किया कि जो गेस्ट शिक्षकों नियुक्त है वो न सिर्फ़ क्वालिफाइड हैं बल्कि उनकी रोज़ की उपस्थिति बायोमेट्रिक के द्वारा ऑनलाइन मार्क होती है ।

इस जाँच में दिल्ली सरकार के स्कूलों में पोस्टेड 16600 गेस्ट टीचर्स के डाक्यूमेंट्स वेरिफ़ाई किए गए और सिर्फ़ 109 को छोड़ को छोड़कर किसी में केस में कोई भी कमी नहीं पायी गई है | उन्होंने कहा की 109 शिक्षक के केस ऐसे है जिनके डॉक्यूमेंट में छोटी-मोटी कमियाँ है। इन शिक्षकों को शिक्षा विभाग की ओर से अपने काग़ज़ात जमा कराने के लिए अतिरिक्त समय दिया गया है |।