सीएम केजरीवाल ने ‘इंसाफ’ मुहिम से जुड़ने के लिए लोगों से की अपील, जानें क्या है ‘इंसाफ’ मुहिम

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (05/03/2023): दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कपिल सिब्बल के नए मंच ‘इंसाफ’ का समर्थन किया है। साथ ही उन्होंने इस मुहिम से जुड़ने के लिए देशभर के वकीलों और लोगों से अपील किया है और कहा कि देश के अंदर जहां भी किसी के साथ, किसी भी तरह की नाइंसाफी हो रही है तो उसे न्याय दिलाने में पूरी कोशिश करें।

अरविंद केजरीवाल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि “कपिल सिब्बल साहब देश के बहुत बड़े जाने-माने वकील हैं और वकील होने के साथ-साथ सामाजिक और राजनीतिक मुद्दों के ऊपर वो बहुत सक्रिय रहते हैं। कल उन्होंने ‘इंसाफ के सिपाही’ नाम से एक मुहिम पूरे देश में चालू की है इसके जरिए वो देश के अलग-अलग हिस्सों से अलग-अलग तबके के लोगों को जोड़ना चाहते हैं। सबसे खास कर वह वकीलों को जोड़ना चाहते हैं।”

उन्होंने आगे कहा कि “अगर दुनिया का इतिहास देखें तो चाहे वो अमेरिकन रिवॉल्यूशन फ्रेंच रिवॉल्यूशन और इंडियन फ्रीडम स्ट्रगल हो। इन सबमें वकीलों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया था। तो वो पूरे देश के वकीलों को जोड़ना चाहते हैं और वकीलों को जोड़ने के लिए उन्होंने ‘इंसाफ के सिपाही’ नाम की एक वेबसाइट लांच की है।

उन्होंने वकील और देश की जनता से अपील करते हुए कहा कि “मैं देश भर के वकीलों और आम जनता को अपील करूंगा की ये कपिल सिब्बल साहब की बहुत अच्छी पहल है। उनके साथ जुड़े और देश के अंदर जहां भी नाइंसाफी हो रही है किसी के साथ किसी भी तरह की और उस नाइंसाफी में न्याय दिलाने के लिए पूरा पूरा प्रयत्न करें।”

आपको बता दें कि कल यानी शनिवार को राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने ‘इंसाफ’ नाम के नया मंच बनाने का ऐलान किया था। साथ ही उन्होंने इसके लिए ‘इंसाफ के सिपाही’ नाम की वेबसाइट शुरू करने की बात भी कही है।।