दिल्ली में दोबारा होगा स्टैंडिंग कमेटी का चुनाव, कोर्ट का दरवाजा खटखटा सकती है भाजपा

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली  (25/02/2023): दिल्ली में एमसीडी चुनाव के बाद मेयर चुनाव में हुए हंगामे का मामला उच्चतम न्यायालय पहुंच गया, जिसके बाद शांतिपूर्ण तरीके से मेयर का चुनाव संपन्न हो गया इसके बाद उप मेयर का भी चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया। लेकिन जब बात स्टैंडिंग कमिटी के चुनाव पर पहुंची तो भाजपा और आप में जमकर हंगामा हुआ। आम आदमी पार्टी के पार्षद भाजपा के पार्षद पर आरोप लगा रहे हैं और भाजपा के पार्षद आम आदमी पार्टी के पार्षद पर आरोप लगा रहे हैं।

स्टैंडिंग कमेटी का चुनाव संपन्न हो गया लेकिन स्टैंडिंग कमिटी चुनाव के बाद टेक्निकल टीम द्वारा जो परिणाम घोषित किए गए उस परिणाम को सदन के अंदर मेयर के द्वारा अनाउंस नहीं किया गया इस बात को लेकर कल रात सदन में जमकर हंगामा हुआ एक दूसरे पर पार्षद हमलावर हो गए

अब स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव का पूरा मामला फंस चुका है और 27 फरवरी यानी सोमवार को पुन: सदन बुलाई गई है। अब देखने वाली बात होगी कि क्या उस दिन स्टैंडिंग कमेटी का चुनाव हो पाता है या नहीं?

दिल्ली बीजेपी प्रदेश के कार्यकारी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि सदन के अंदर लोकतंत्र की धज्जियां उड़ाई जा रही है। आम आदमी पार्टी की मेयर सदन में अपने तरीके से रिजल्ट घोषित करना चाहती हैं, स्टैंडिंग कमिटी का लेकिन ऐसा नहीं होगा। टेक्निकल टीम द्वारा दिए गए रिजल्ट नहीं घोषित करती है तो आने वाले दिनों में हम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे। महापौर अविलंब टेक्निकल टीम की रिपोर्ट स्वीकार कर भाजपा एवं आम आदमी पार्टी के 3 – 3 पार्षदों को स्थाई समिति के लिए विजयी घोषित करें अन्यथा भाजपा लोकतांत्रिक विरोध करेगी।।। इसके बाद आम आदमी पार्टी के तमाम पार्षद कमला मार्केट थाने में पहुंचकर भाजपा के पार्षदों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया।