UPSC में एक्स्ट्रा अटेम्प्ट की मांग को लेकर छात्रों का जंतर मंतर पर जोरदार प्रदर्शन

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (03/02/2023): यूपीएससी एक्स्ट्रा अटेम्प्ट की मांग को लेकर पिछले 2 वर्षों से छात्र राजधानी के विभिन्न क्षेत्रों में धरना प्रदर्शन सत्याग्रह आंदोलन के माध्यम से सरकार से गुहार लगा रहे हैं, कि यूपीएससी की एग्जाम में एक अतिरिक्त मौका दिया जाए यह छात्र दिल्ली के जंतर मंतर पर आज फिर से धरने पर बैठ गए हैं।

कोविड-19 के दौरान जो छात्र UPSC के एग्जाम में शामिल नहीं हो पाए थे वह अब केंद्र सरकार से गुहार लगा रहे हैं कि उन्हें एक अतिरिक्त मौका दिया जाए। सरकार के कई प्रतिनिधियों से मिलने के बाद आज भी छात्रों को सिर्फ निराशा ही हाथ लगी है।

दिल्ली के जंतर-मंतर पर यूपीएससी एक्स्ट्रा अटेंड की मांग को लेकर धरने में शामिल सोहन कुमार ने टेन न्यूज को बताया कि वह सिर्फ यह मांग कर रहे हैं कि यूपीएससी एक्स्ट्रा अटेम्प्ट का मौका सरकार उन्हें दे, लेकिन अभी तक सरकार हमारी मांगों पर अमल नहीं की है।

सोहन ने बताया कि पिछले 2 वर्षों से हम सभी छात्र आंदोलन कर रहे हैं सरकार से गुहार लगा रहे हैं लेकिन सरकार हमारी मांगों को पता नहीं क्यों नजर अंदाज कर रही है। हम जैसे तमाम ऐसे छात्र हैं जो एक्स्ट्रा अटेम्प्ट की मांग कर रहे हैं और उनके पास अब कोई भी विकल्प नहीं बचा है।

सरकार से हम गुहार लगा रहे हैं कि हमारी मांगों को जल्द से जल्द सरकार तत्काल प्रभाव में ले नहीं तो आने वाले दिनों में हम सब छात्र एकजुट होकर बड़ा आंदोलन करेंगे।।