केजरीवाल सरकार ने इन आठ शहीदों के परिजनों को सम्मान राशि देने का किया एलान, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (25/01/2023): दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज यानी बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि सेना, पुलिस, दमकल विभाग एवं होमगार्ड जैसे कई विभागों से हमारे 8 जाबाजों ने जनता की सेवा करते हुए अपनी जान गवां दी। उनकी शहादत को सलाम। उन सभी शहीदों के परिजनों को हम एक-एक करोड़ की सम्मान राशि दे रहे हैं।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमारी सरकार बनने के बाद हमने हर शहीद के परिवार को ₹ 1 करोड़ सम्मान राशि देना तय किया। मैंने ख़ुद शहीदों के घर जाकर उनके परिवार को सम्मान राशि दी है। दिल्ली सरकार 8 और शहीदों के परिवारों को 1-1 करोड़ रुपए की सम्मान राशि देगी।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिनेश कुमार, सीआरपीएफ; कैप्टन जयंत जोशी, को-पायलट; महावीर जी, एएसआई; प्रवीण कुमार, फायर आपरेटर; राधेश्याम, एएसआई; भरत सिंह, होमगार्ड; नरेश कुमार, होमगार्ड और पुनीत गुप्ता, सिविल डिफेंस के परिवार को एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि दी जाएगी। इसके अलावा उनके परिवार को जो भी जरूरत होगी उसमें दिल्ली सरकार उनके साथ है।

उन्होंने आखिर में कहा कि इन आठों को हम पूरे दिल्ली और देश की तरफ से इनको नमन करते हैं और भगवान से प्रार्थना करते हैं कि इनकी आत्मा को शांति दें।।