लव जिहाद और अवैध धर्मांतरण के खिलाफ विश्व हिंदू परिषद ने किया शंखनाद

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (20/12/2022): देश में बढ़ते लव जिहाद व अवैध धर्मांतरण की घटनाओं से त्रस्त हिंदू समाज अब इसके स्थाई समाधान का मार्ग ढूंढ रहा है। विश्व हिंदू परिषद ने संत समाज के साथ देश के प्रत्येक मत पंथ संप्रदाय को साथ लेकर इसके विरुद्ध शंखनाद कर दिया है।

विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय कार्यअध्यक्ष और वकील आलोक कुमार ने आज घोषणा की कि विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता आगामी 21 दिसंबर से 31 दिसंबर तक संपूर्ण देश में धर्म रक्षा अभियान चलाकर ना सिर्फ छल कपट लोभ लालच या बलपूर्वक हो रहे धर्मांतरण के प्रति देशवासियों को सचेत करेंगे अपितु राष्ट्र को इस कलंक से मुक्ति भी दिलाएंगे।

आलोक कुमार ने कहा कि 23 दिसंबर को स्वामी श्रद्धानंद जी के बलिदान दिवस को केंद्र में रखकर उनके शुद्धि आंदोलन को आगे बढ़ाएंगे। हिंदू समाज से किसी भी कारण से दूर हुए स्वजनों को सब धर्म में वापसी के अभियान परिवर्तन को तेज करेंगे।

अभियान के दौरान हवन यज्ञ कथा प्रवचन शोभा यात्राएं गोष्ठियों साहित्य के वितरण के अतिरिक्त पद यात्रियों व प्रभात फेरी में पूज्य संतों की भागीदारी और मार्गदर्शन महिला पुरुष तथा बच्चों के विशिष्ट कार्यक्रमों के अतिरिक्त उनके प्रतियोगिताएं व धर्म जागरण के कार्यक्रम भी होंगे।

 

प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए आलोक कुमार ने कहा कि अभी तक 62 लाख हिंदुओं को हमने धर्मांतरण से बचाया है तथा 9 लाख को सहसम्मान संविधान में वापस लाकर उनका परिवर्तन कराया है। लगभग 20 लाख गौवंश को कटने से तो वहीं 25 हजार बेटियों को लव जिहाद के चंगुल में फंसने से बचाया गया है।

आलोक कुमार ने बताया कि विश्व हिंदू परिषद का इन दिनों देश भर के सांसदों से विशेष संपर्क का एक अभियान चलाया जा रहा है। गत 12 दिसंबर से प्रारंभ हुए इस 12 दिवसीय अभियान के दौरान संसद के दोनों सदनों के सांसदों से व्यक्तिगत संपर्क किया जा रहा है।

आलोक कुमार ने कहा कि इसके अंतर्गत विश्व हिंदू परिषद के विशेष संपर्क अभियान के कार्यकर्ता उन्हें जनसंख्या के असंतुलन, मंदिरों के सरकारी नियंत्रण से मुक्ति तथा धार्मिक तीर्थ स्थलों की पवित्रता के लिए केंद्र व राज्यों में पृथक मंत्रालय बनाए जाने संबंधी बिंदुओं पर उनका ध्यान आकृष्ट कर रहे हैं।

अभियान के प्रथम चरण में 4 महिलाओं सहित विश्व हिंदू परिषद के 74 कार्यकर्ता जुटे थे। गत 8 दिनों में 225 लोकसभा तथा 61 राज्यसभा के सांसदों को मिलाकर सभी दलों के कुल 286 माननीय सांसदों से संपर्क हो चुका है। कुछ मुस्लिम सांसदों से भी हमारी भेंट हुई है। अभियान का दूसरा चरण कल से प्रारंभ हुआ है और आगामी शुक्रवार तक हम 450 से 500 सांसदों से मुलाकात करेंगे।।