हीरा व्यापारियों से संवाद में केजरीवाल बोले- “तख्ता पलटने वाला है”

टेन न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली (28/11/2022)

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियां जोरों से प्रचार में लगी हुई है। इसी कड़ी में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज गुजरात के सूरत पहुंचे हैं, जहां पर उन्होंने हीरा व्यापारियों से संवाद किया।

अरविंद केजरीवाल ने हीरा व्यापारियों से संवाद करते हुए कहा कि “मेरी नज़र में हीरा व्यापारी और हीरा रत्नकार ही असली हीरा हैं। दुनिया भर का 1/3 हीरा सूरत में बनकर पूरी दुनिया में निर्यात (Export) होता है। आप सभी को सरकार से काम करवाने में काफ़ी परेशानी होती है। हीरा व्यापारी और रत्नकार को तो भारत रत्न से सम्मानित किया जाना चाहिए।”

अरविंद केजरीवाल ने जीत का दावा करते हुए कहा कि “आप इतनी भारी तादाद में आए, आपकी बहादुरी को सलाम करता हूं। चिंता मत करना, सब बदलने वाला है। आम आदमी पार्टी की सरकार बन रही है। किसी को कुछ नहीं होने दूंगा। तख्ता पलटने वाला है। 10 दिन में भी अंदरखाने प्रचार करो, व्हाट्सएप ग्रुप में परिवर्तन परिवर्तन परिवर्तन डाल दो।”

अरविंद केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि “मैं कई शहरों के व्यापारियों से मिला। सभी का कहना था कि ये हमें धमकाते-डराते हैं। व्यापारी सोचता है कि पैसा कमाने के बाद इज़्ज़त मिलेगी लेकिन इनके गुंडे फ़ोन कर गाली-गलौज करते हैं। आपके पास विकल्प नहीं था। इस बार विकल्प है, आप व्यवस्था में परिवर्तन ला सकते हैं।”

अरविंद केजरीवाल ने मुफ्त योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि “दिल्ली में बिजली, पानी, सबकी शिक्षा, सबका इलाज महिलाओं को बस यात्रा, तीर्थ यात्रा सब मुफ्त है। फिर भी दिल्ली सरकार घाटे में नहीं नफे में है। मैं बनिया हूं, पढ़ा लिखा इंजीनियर हूं, हिसाब किताब की समझ है। गुजरात पर 3.5 लाख करोड़ का कर्जा क्यों? ये सारा पैसा खा गए।”

अरविंद केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी पर हमला करते हुए कहा कि “व्यापारी हमेशा देखता रहता है कि मार्केट में नया माल तो नहीं आया? आने से वो नया माल ले आता है। आज देश के अंदर नया माल आम आदमी पार्टी आया है। डबल इंजन को जंग लग गया, उसे फेंको उठाकर। अब मार्केट में नया इंजन आया है।”

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि “गुजरात में महंगाई-बेरोज़गारी सबसे बड़ी समस्या है। आप इनके घर समस्या लेकर जाते हो, ये कुत्ता छोड़ देते हैं। हम कुत्ता नहीं पालते। गुजरात के लोग मुझे अपना भाई-बेटा कहते हैं। सरकार बनने के बाद आपके परिवार का हिस्सा बन कर परिवार की ज़िम्मेदारी उठाऊंगा।”

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि “मैं स्कूल-अस्पताल बनाने और मुफ़्त बिजली देने की बात करता हूं तो इनका बड़ा नेता कहता है कि केजरीवाल के पैर तोड़ देंगे, आंख फोड़ देंगे। अगर इन्होंने 27 साल काम किया होता तो ये यहां नहीं आते। भारतीय जनता पार्टी ने तो कुछ मुफ्त नहीं दिया। फिर 3.5 लाख करोड़ का कर्ज कैसे चढ़ गया?”