केंद्रीय विद्यालय में नाबालिग छात्रा का गैंगरेप, छानबीन में जुटी पुलिस

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (7 अक्टूबर 2022): दिल्ली के एक केंद्रीय विद्यालय में कथित तौर पर नाबालिग छात्रा के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया है, पुलिस मामले की तहकीकात करने में जुटी है।

मीडिया रपटों से मिली जानकारी के मुताबिक स्कूल के ही दो सीनियर छात्र पर आरोप है कि मामूली सा धक्का लगने के बाद नाबालिग पीड़िता के साथ स्कूल के वॉशरूम में गैंगरेप किया। आपको बता दें कि यह मामला बीते जुलाई महीने की है जिसकी जानकारी अब सामने आई है।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक पीड़िता इसी हफ्ते एक थाना में पहुंच अपनी आपबीती बताई, जिसके आधार पर पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है, हलाकि अबतक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। उधर दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस एवं स्कूल के अधिकारियों को नोटिस जारी किया है।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक नई दिल्ली की डीसीपी अमृता गुगुलोथ ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया ” यौन उत्पीड़न और पॉक्सो अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है, अबतक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।” वहीं स्कूल की प्रिंसिपल का कहना है कि पीड़िता ने मामले की जानकारी उन्हें नहीं दी, वह दिल्ली पुलिस का सहयोग कर रहे है।

दूसरी तरफ दिल्ली महिला आयोग की चेयरपर्सन स्वाति मालिवाल का भी प्रतिक्रिया सामने आया है। आजतक के मुताबिक स्वाति मालीवाल ने कहा ” दिल्ली के एक सकूल के अंदर 11 साल की एक नाबालिग छात्रा के साथ सामूहिक बलात्कार का मामला सामने आया है। लड़की का आरोप है कि स्कूल टीचर ने मामले को दबाने की कोशिश की, यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि राजधानी में स्कूल भी बच्चों के लिए सुरक्षित नहीं है। मामले में सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।”