ITBP बैंड ने जीरो फेस्टिवल ऑफ म्यूजिक में धूम मचाई

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (30 सितंबर 2022): जीरो, अरुणाचल प्रदेश भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) बल के जैज़ बैंड ने अरुणाचल प्रदेश में 4 दिवसीय उत्सव को शुरू करने के लिए संगीत के जीरो महोत्सव में एक शानदार प्रदर्शन प्रस्तुत किया।

ITBP बैंड ने स्थानीय आबादी और संगीत प्रेमियों की मौजूदगी में शानदार प्रदर्शन किया है। ITBP जैज बैंड ने कई गाने और कार्यक्रम तैयार किए हैं। ‘हिमालय के प्रहरी’ के रूप में जाना जाने वाली आईटीबीपी हिमालयी सीमावर्ती क्षेत्रों में स्थानीय आबादी के दिल और दिमाग को जीतने के लिए वर्षों से कई नागरिक कार्रवाई कार्यक्रम और सीमा क्षेत्र विकास कार्यक्रम चलाती रही है।

डॉ सुजॉय लाल थाउसेन, डीजी आईटीबीपी ने आईटीबीपी टीम को महोत्सव में शामिल होकर जनता से जुड़ने और आईटीबीपी जैज बैंड द्वारा उच्च गुणवत्ता वाले प्रदर्शन के लिए बधाई दी।

 

13 सदस्यीय ITBP जैज़ बैंड ने ज़ीरो फेस्टिवल ऑफ़ म्यूज़िक के उत्सव की शुरुआत करने के लिए 7 स्व-रचित गीत और 1 वाद्य यंत्र प्रस्तुत किए। त्योहार के लिए सभी गाने और वाद्य संगीत विशेष रूप से बनाए गए थे।

अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने महोत्सव में आईटीबीपी बैंड के प्रदर्शन की सराहना की। “आज से शुरू हुए जीरो फेस्टिवल ऑफ म्यूजिक में हिमवीर आईटीबीपी जैज बैंड द्वारा अच्छा प्रदर्शन। यह उत्सव 10 साल पहले शुरू हुआ था और अब स्वतंत्र रॉक प्रेमियों और दुनिया भर के प्रतिभागियों को देखने के लिए एक प्रमुख आकर्षण बन गया है। आओ उत्सव का हिस्सा बनें। ” सीएम ने ट्वीट में लिखा I

ITBP भारत-चीन सीमाओं के 3,488 किलोमीटर की सुरक्षा कर रहा है जिसमें अरुणाचल प्रदेश की सीमाएँ भी शामिल हैं। बल को 2004 से राज्य में सीमाओं की रक्षा के लिए तैनात किया गया है।