Delhi: किसानों द्वारा फिर से आंदोलन करने की सुगबुगाहट, संयुक्त किसान मोर्चा की हुई बैठक

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली, (05/09/2022): संयुक्त किसान मोर्चा की राष्ट्रीय आम सभा की बैठक 4 सितंबर को गुरुद्वारा रकाबगंज नई दिल्ली में आयोजित की गई। इसकी अध्यक्षता कॉमरेड रुलदू सिंह, तजिंदर सिंह बिर्क हन्नान, मुल्ला दर्शन पाल और राकेश टिकैत ने की।

इस बैठक में नई समन्वय समिति का विस्तार और गठन करने का निर्णय लिया गया, इसके लिए नामों का चयन करने के लिए 11 सदस्यीय मसौदा समिति का गठन किया गया। भविष्य के संघर्ष के लिए मांगों का एक नया चार्टर तैयार किया गया।

एमएसपी और इसकी कानूनी गारंटी, बिजली बिल वापस लेना, सभी किसानों की कर्जमाफी, उचित फसल बीमा, किसानों को पेंशन, अजय मिश्रा टेनी को मंत्रालय से हटाना और उन्हें गिरफ्तार करना। किसानों के खिलाफ झूठे मुकदमे वापस लेना, शहीद परिवारों को मदद। इन तमाम मुद्दों पर चर्चा हुई है।

इस बैठक में निर्णय लिया गया कि पूरे जिले में 15 से 25 सितंबर तक तहसीलवार मांगों का ब्लॉकवार अभियान चलाया जाएगा। जिला स्तरीय संयुक्त किसान मोर्चा की बैठकें आयोजित करने और जिले के सांसदों से मिलने और संसद, एलएस और आरएस में कार्रवाई करने के लिए हमारी मांगों को प्रस्तुत किया जाएगा।

 

संकुक्त किसान मोर्चा द्वारा द्वारा प्रत्येक राज्य में विशाल रैलियां और 26 नवंबर को राज्य के राज्यपालों को मांगों के ज्ञापन प्रस्तुत करेंगे। 3 अक्टूबर को लखीमापुर खीरी हत्या दिवस के रूप में मनाया जाएगा। इसे देश में हर जगह काला दिवस के रूप में मनाया जाए और केंद्र सरकार का पुतला जलाया जाए।

बैठक में कुछ संगठनों द्वारा खुद को एसकेएम गैर राजनीतिक कहने वाले झूठ अभियान की निंदा की गई। उन अलग हुए समूहों ने SKM छोड़ दिया और SKM का हिस्सा नहीं। समन्वय समिति के एक सदस्य योगेंदे यादव ने एसकेएम से अपील की कि उन्हें एसकेएम की जिम्मेदारी से मुक्त किया जाए क्योंकि वह अन्य काम करना चाहते हैं। एसकेएम ने उनका अनुरोध स्वीकार कर लिया।।