Delhi: शिक्षकों पर लगे NC टैग हटाने पर शिक्षकों ने पीएम मोदी के सम्मान में निकाली तिरंगा यात्रा

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली, (05/09/2022): शिक्षक दिवस के मौके पर दिल्ली के जंतर-मंतर पर देश के अलग-अलग राज्यों से आए शिक्षकों ने पीएम मोदी के सम्मान में एक तिरंगा यात्रा निकाली। तिरंगा यात्रा में शामिल लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया और कहा कि हमारे ऊपर लगे NC टैग को हटा दिया गया इसलिए हम सब पीएम मोदी का सम्मान करना चाहते हैं।

शिक्षक संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष देवाशीष होता ने कहा कि आज 1 लाख 80 हजार शिक्षकों की NC टैग हटा देने से शिक्षक संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष देवाशीष होता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और भाजपा महामंत्री संतोष का आभार प्रकट करते हैं।

 

शिक्षक संघ के अनुसार 2019 में इन शिक्षकों ने केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय की एक एजेंसी NIOS में 2 साल का DELED कोर्स पूरा किया। पाठ्यक्रम के लिए प्रत्येक शिक्षक को फीस के रूप में 1 लाख रुपये से अधिक का भुगतान करना पड़ा था।

शिक्षकों ने परीक्षा पास कर ली थी लेकिन एनआईओएस को अभी तक प्रशिक्षण पाठ्यक्रम पूरा करने के लिए कोई प्रमाण पत्र नहीं दिया गया था। बल्कि उन्हें एनसी (नॉट सर्टिफाइड) टैग दिए गए, जिससे उनकी सेवा खतरे में था। देशभर में ऐसे शिक्षकों की कुल संख्या 1 लाख 80 हजार है।

शिक्षक संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष देवाशीष होता ने कहा कि पीएम मोदी जी और शिक्षा मंत्री प्रधान से इस मामले को गंभीरता से देखने और एनसी टैग को तुरंत हटाने के निर्देश देने का अनुरोध किया पहले हमने किया था।।