व्यय वित्त समिति की बैठक मे इंफ्रास्ट्रक्चर से जुड़ी दो परियोजनाओं को मिली मंजूरी, जानें पूरी डिटेल्स

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (04/09/2022): दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया कल शनिवार को दिल्ली की व्यय वित्त समिति (Expenditure Finance Committee) की बैठक मे इंफ्रास्ट्रक्चर से जुड़ी दो परियोजनाओं को मंजूरी दिया है। जिसमें सिग्नेचर ब्रिज से भोपुरा चौक तक का डीकंजेशन प्लान और दूसरा आजादपुर से रानी झांसी रोड पर एलिवेटेड रोड व डबल-डेकर फ्लाईओवर का निर्माण शामिल हैं। दोनों प्रोजेक्ट अगले दो साल मे पूरा बनकर तैयार हो जाएगा। इस बात की जानकारी उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्विटर पर तस्वीरें शेयर करके दिया है।

मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा कि “लोनी चौक पर एक नए अंडरपास और नंद नगरी में नए फ्लाईओवर के निर्माण के साथ, अब सिग्नेचर ब्रिज से भोपुरा चौक तक की सड़क सिग्नल फ्री हो जाएगी। अरविंद केजरीवाल सरकार की इस परियोजना से उत्तर पूर्वी दिल्ली में रोजाना यातायात कर रहे लाखों नागरिकों को जाम से मुक्ति मिलेगी।”

मनीष सिसोदिया ने दूसरे ट्वीट में कहा कि “साथ ही, आजादपुर से रानी झांसी रोड तक एलिवेटेड रोड बनायेंगे जिसके एक हिस्से मे डबल-डेकर फ्लाईओवर बनेगा। ये दिल्ली सरकार का दूसरा ऐसा फ्लाईओवर है जहा सड़क के ऊपर पहले लेवल पर वाहन, दूसरे पर मेट्रो लाइन होगी। प्रोजेक्ट में DMRC व PWD के संयुक्त काम करने से ₹150 करोड़ की बचत भी होगी।”