दिल्ली: धारा 370 को पुन: बहाल करने के लिए जंतर मंतर पर कश्मीर के समाजिक कार्यकर्ताओं ने शुरू किया भूख हड़ताल, पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली, (01/09/2022): कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद लगातार कुछ संगठनों द्वारा सामाजिक कार्यकर्ताओं के तरफ से इसका विरोध किया जाता रहा है। आए दिन लोग कश्मीर की मौजूदा हालात को लेकर सरकार पर सवाल उठाते रहे हैं। आज से दिल्ली के जंतर मंतर पर कश्मीर के सामाजिक और मानवाधिकार कार्यकर्ताओं ने भूख हड़ताल शुरू की।

भूख हड़ताल पर बैठे लोगों ने कहा कि हम भारत के माननीय सर्वोच्च न्यायालय से अनुरोध करते हैं कि वह हमें सुनें और जम्मू-कश्मीर के लोगों को 4 अगस्त, 2019 का दर्जा वापस लौटाएं। यानी की सीधे तौर पर ये कश्मीर से धारा 370 हटने का विरोध करते हुए नजर आए।

 

लोगों ने अपनी मांगों को रखते हुए कहा कि सभी राजनीतिक बंदियों को रिहा करें जो पीएसए और यूएपीए जैसे कठोर कानूनों के तहत अवतरित हुए हैं, उन्हें समयबद्ध कश्मीर में स्थानांतरित किया जाना चाहिए और जम्मू-कश्मीर के सभी कैदियों को उचित रास्ता दिया जाना चाहिए, यह भारत के प्रमुख संस्थानों और खास कर सुप्रीम कोर्ट से हमारा अनुरोध है।

जंतर मंतर पर भूख हड़ताल पर बैठे लोगों ने कहा कि हम यहां कश्मीर की मौजूदा स्थिति को उजागर करने के लिए हैं। जिसे हम लोग मानव जीवन के नुकसान को देख रहे हैं, हम सभी हत्याओं की निंदा करते हैं। या तो पंडित, सिख, मुसलमान हम यहां तथाकथित नया कश्मीर का दर्द बयां करते हैं।