दिल्ली में शराब नीति पर तकरार जनता की अलग-अलग राय, सिसोदिया पर CBI रेड को किसी ने ठहराया सही, तो किसी ने बताया राजनीति से प्रेरित

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (24/08/2022): दिल्ली में नई शराब नीति में हुए कथित तौर पर घोटाले को लेकर लगातार सीबीआई और ईडी की कार्रवाई दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ जारी है। ऐसे में आम आदमी पार्टी बीजेपी और कांग्रेस में आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। आम आदमी पार्टी का कहना है कि केजरीवाल और आम आदमी पार्टी की बढ़ती लोकप्रियता से बीजेपी घबरा गई है, इसलिए सरकारी एजेंसियों का दुर्पयोग कर इस तरह कि कार्यवाही की जा रही है।

वहीं बीजेपी का कहना है कि शराब नीति में दिल्ली के अंदर घोटाला हुआ है, और अब केजरीवाल का भ्रष्टाचार सभी के सामने आ गया है। केजरीवाल नैतिकता के आधार पर सिसोदिया को मंत्री पद से बर्खास्त करें। इस बीच दिल्ली में सियासी जमीन खो चुकी कांग्रेस भी सिसोदिया के खिलाफ लगातार मोर्चा खोल रही है। कांग्रेस का कहना है कि शराब पर सवाल इनसे पूछा जाता है ये जवाब शिक्षा पर देते हैं। कांग्रेस का कहना है की शराब नीति इतनी अच्छी थी तो इसे वापस क्यों लिया।

ऐसे में तमाम आरोप प्रत्यारोप के बीच टेन न्यूज ने आम जनता से जानने की कोशिश की कि शराब नीति और सिसोदिया पर कारवाई पर आम जनता की क्या राय है। आम नागरिकों के तरफ से मिली जुली प्रतिक्रिया मिली किसी ने इसे सही करार दिया तो किसी ने इस मामले को राजनीति से प्रेरित बताया। संजीव कौशिक नाम के व्यक्ति ने बताया कि आज बीजेपी सीबीआई और ईडी का इतना दुर्पयोग कर चुकी है कि जनता का इन सब के ऊपर से भरोसा टूट चुका है।

 

कौशिक ने कहा कि जब पीएम मोदी सत्ता में आए थे तो भ्रष्टाचार खत्म करने की बात कहे थे, लेकिन क्या हुआ जो लोग भ्रष्टाचार में दोषी हैं। उनको अपने पार्टी में शामिल करते है सीबीआई और ईडी का डर दिखा कर। कौशिक ने सीधे तौर पर सुवेंदु अधिकारी का जिक्र करते हुए कहा की आज ये बीजेपी में क्यों हैं। आज सिसोदिया पर जिस तरीके की कारवाई चल रही है और केजरीवाल मुद्दे से भटका रहे हैं ये बीजेपी और आप दोनों इस चीज में माहिर है कि कैसे मुद्दे से लोगों को भटकाया जाए।

ब्रिजेश नाम के व्यक्ति ने कहा कि सिसोदिया बहुत अच्छे इंसान हैं। दिल्ली में बेहतर काम हुआ है शिक्षा के क्षेत्र में। बीजेपी वास्तव में झूठे आरोप लगा रही है। दिल्ली में आज सरकारी स्कूलों की बहुत अच्छी हालत है। केजरीवाल और सिसोदिया दिल्ली में बेहतर काम कर रहे है। भाजपा जो आरोप लगा रही है वो बकवास है। लेकिन एक बात कहना चाहूंगा की जो भी आरोप लगे है इसकी जांच होनी चाहिए और जांच चल रही है सब साफ हो जाएगा।

राजीव रंजन नाम के व्यक्ति ने कहा कि वास्तव में दिल्ली के अंदर शराब में घोटाला हुआ है। सीबीआई और ईडी की कारवाई को सही ठहराते हुए राजीव ने कहा कि दिल्ली की सरकार ने हर गली में शराब का ठेका खोलने का काम किया है। निष्पक्ष जांच होनी चाहिए और सिसोदिया को जेल जाना पड़ेगा इसे कोई रोक नहीं सकता। राजीव ने बताया कि दिल्ली में शराब एक पर एक फ्री करकर युवाओं को बर्बाद करने का काम केजरीवाल सरकार ने किया है। आज शिक्षा और स्वास्थ्य का हालत खराब है दिल्ली के अंदर, मोहल्ला क्लिनिक में दावा नहीं है और ये बात शराब का कर रहे हैं।

पवन केशर नाम के व्यक्ति ने कहा कि दिल्ली की जनता के साथ केजरीवाल ने शराब नीति लाकर बहुत बड़ा धोखा किया है। जांच से सब दूध का दूध और पानी का पानी होगा। शराब पर आज आम आदमी पार्टी से सवाल पूछा जा रहा है ये न्यू यॉर्क टाइम्स का हवाला देते हैं। सिसोदिया को बताना चाहिए की क्या वो शिक्षा मंत्री के साथ शराब मंत्री हैं की नहीं। आप लगातार सावलों के घेरे में हैं आप शराब पर जवाब देने से बच रहे हैं इससे साफ होता है की घोटाला हुआ है।

दिल्ली के अंदर आज शिक्षा का बुरा हाल है, मोहल्ला क्लिनिक की हालत खराब है, रोजगार देने की बात करने वाले केजरीवाल रोजगार पर मौन हैं। जनता को केजरीवाल सरकार ने मूर्ख बनाया है फ्री बिजली फ्री पानी जनता को इसकी जरूरत नहीं है। शराब के नाम पर केजरीवाल सरकार ने घोटाला किया है और सीबीआई जांच में ये साफ होगा। मुद्दे से भटकाने के लिए ये इधर उधर की बातें कर रहे हैं, की बीजेपी सरकार गिराना चाहती थी, सिसोदिया को बीजेपी का ऑफर मिला सबूत कहां हैं, केजरीवाल सबके सामने आकर बताएं।

आपको बता दें कि सीधे तौर पर दिल्ली में शराब पर आम आदमी पार्टी की सरकार घिर चुकी है। जनता की जो मिली-जुली राय है वो आपने पढ़ा। इस पूरे प्रकरण और राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप के बीच दिल्ली की जनता क्या सोचती है ये जानना बेहद जरूरी था। इन सब के बीच सीबीआई और ईडी की कारवाई लगातार सिसोदिया के खिलाफ जारी है। आने वाले दिनों में इस कार्यवाई के अंतर्गत क्या निकल कर आता है यह देखने वाली बात होगी।।