‘सब पर ED, IT की रेड हो रही है, लेकिन ‘दोस्तों’ पर रेड नहीं हो रही’: अरविंद केजरीवाल

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (09/08/2022): दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज मंगलवार को 500वां ध्वजारोहण समारोह में भाग लिया। समारोह के बाद उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस पार्टी पर जोरदार हमला किया है। उन्होंने कहा कि पहले देश एक परिवार के लिए चलता था, अब कुछ दोस्तों के लिए चल रहा है।

उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि “देश आज़ाद हुए 75 वर्ष हो गए, इस दौरान बहुत से देश आगे बढ़ गए। हमारा देश परिवारवाद और दोस्तवाद की वजह से पीछे रह गया। एक पार्टी ऐसी है जिसने सिर्फ एक परिवार के लिए काम किया। सारा पैसा एक परिवार पर लूटा दिया। दूसरी पार्टी ऐसी है जिसने सारा पैसा अपने दोस्तों पर लूटा दिया।”

 

उन्होंने कहा कि “मुफ्त शिक्षा, मुफ्त इलाज करना फ्रीबी नहीं है। ये सरकार का काम है। 10 लाख करोड़ रुपये अपने दोस्तों के कर्ज़ काम करना, टैक्स माफ करना फ्रीबी है। हर किसी पर ED, CBI, आयकर विभाग की छापेमारी हो रही है, परन्तु दोस्तों पर छापेमारी नहीं हो रही। पहले देश एक परिवार के लिए चलता था, अब कुछ दोस्तों के लिए चल रहा है। और हम बच्चों को फ़्री शिक्षा दें तो कहते हैं फ्रीबीज हो रहा है।”