‘राघव चढ़ा’ ने अमृतसर के सराय पर लगाए गए GST वापस लेने की रखी मांग

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (04/08/2022): आम आदमी पार्टी से पहली बार राज्यसभा पहुंचे राघव चड्ढा ने आज वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात की इसके बाद मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि मैंने वित्त मंत्री से मुलाकात की। मैंने उनसे पंजाब और लाखों-करोड़ों श्रद्धालुओं की तरफ से विनती की है कि हमारे जो सराय है, उनपर से 12% GST वापस लिया जाए। हमारे सराय पर GST लगाना एक प्रकार से संगत और भक्ति पर टैक्स लगाना है।

 

राघव चड्डा ने कहा की मोदी सरकार ने गोल्डन टेंपल के सरायों पर 12% GST लगाकर संगत का अपमान किया है। ये टैक्स औरंगजेब के “जजिया टैक्स” की याद दिलाता है जब तीर्थ यात्रा पर टैक्स वसूला जाता था। राघव चड्डा ने कहा की तीन करोड़ पंजाबियों की ओर से वितमंत्री निर्मला सीतारमण से टैक्स वापस लेने की मांग की है। राघव चड्ढा ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीताराम से इस दौरान पंजाब से जुड़े कई मुद्दों पर भी चर्चा की। लेकिन मुख्य मुद्दा अमृतसर की सराय पर केंद्र द्वारा लगाया गया 12 प्रतिशत जीएसटी टैक्स को लेकर हीं रहा।

 

राघव चड्डा ने कहा की “1965 में, जब देश में अनाज की कमी थी तब पंजाब ने अपना पेट काटकर देश का पेट भरा पंजाब में पानी की कमी और किसानों का हाल देखते हुए मैंने वित्त मंत्री जी से एक बड़े आर्थिक पैकेज और एडिशनल वाटर रिसोर्सेज देने की बात की।