देशभर में GST के कारण बढ़ती महंगाई के विरुद्ध भारतीय युवा कांग्रेस का व्यापक विरोध प्रदर्शन

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (01/08/2022): देश में लगातार बढ़ती महंगाई के खिलाफ कांग्रेस पार्टी सदन से लेकर सड़क तक इन दिनों प्रदर्शन कर रही है। सदन का मानसून सत्र इन दिनों चल रहा है, और कांग्रेस पार्टी मांग कर रही है कि सदन के अंदर सरकार महंगाई पर चर्चा करे। कांग्रेस पार्टी का दावा है कि सरकार सदन में महंगाई पर चर्चा नहीं चाहती है। वहीं संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने साफ तौर पर कहा है कि सरकार विपक्ष से महंगाई के मुद्दे पर सार्थक चर्चा करना चाहती है।

 

महंगाई के खिलाफ आज दिल्ली में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने प्रचंड विरोध प्रदर्शन किया कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने मांग किया कि खाने की वस्तु पर जो जीएसटी का टैक्स लगा है, इसे सरकार जल्द से जल्द वापस लें। कांग्रेस के कार्यकर्त्ताओं ने कहा की टैक्स के प्रहार से जनता पर महंगाई की मार पड़ रही है। दही, पनीर, लस्सी जैसे उत्पादों पर भी टैक्स वसूली कर मोदी सरकार ने बता दिया- उसका लक्ष्य सिर्फ लूट है, राहत पहुंचाना नहीं। न खाऊंगा, न खाने दूंगा, फिर वो चाहे हो गेहूं और चावल, चाहे हो अन्य अनाज। मोदी सरकार द्वारा 5% जीएसटी लगाने का फैसला लूटनीति का हिस्सा है।

 

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि मोदी सरकार की नीति स्पष्ट है लूटो और राज करो फिर वो चाहे शवदाह गृह के लिए जारी होने वाली संविदा हो, चाहे वो सोलर वाटर हीटर हो, स्टेशनरी समान हो, अस्पताल के कमरे हो, एलईडी बल्ब हो, या फिर बैंक चेक हो सब पर GST बढ़ा दिया गया है। कांग्रेस पार्टी ने मांग किया की केंद्र सरकार गब्बर सिंह टैक्स का प्रहार जनता पर बंद करे और जल्द से जल्द नीतियों में सुधार कर जनता को राहत पहुंचाने का कार्य करे। वरना आने वाले दिनों में हम इस ही प्रकार सड़क से लेके संसद तक जनता के आवाज उठाते रहेंगे। महंगाई के प्रति इनके गलत नीतियों के वजह से ही आज अमीर और अमीर हो गए हैं और गरीब और गरीब।।