संसद के मानसून सत्र शुरू होने से पहले पीएम मोदी ने सांसदों से की अपील, पढ़े पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (18/07/2022): आज से संसद का मानसूत्र सत्र शुरू हो रहा है, जो 12 अगस्त तक चलेगा। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सत्र शुरू होने से पहले सभी सांसदों से अपील किया है कि गहन चिंतन, गहन चर्चा और सदन को जितना प्रोटेक्टिव बना सके। उन्होंने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि ये सत्र बहुत महत्वपूर्ण है और इसलिए भी महत्वपूर्ण हैं क्योंकि इसी समय राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति पद के चुनाव हो रहे हैं। आज मतदान भी हो रहा है और इसी कालखंड में देश को नए राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति मिलेंगे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हम हमेशा सदन को संवाद का सक्षम माध्यम मनाते हैं, जहां खुले मन से संवाद हो, खुले मन से वाद-विवाद हो, आलोचना भी हो और उत्तम प्रकार से विश्लेषण हो ताकि नीति और निर्णय में बहुत ही सकारात्मक योगदान हो सके।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी सांसदों से अपील करते हुए कहा कि मैं सभी सांसद से आग्रह करूंगा कि गहन चिंतन, गहन चर्चा और सदन को जितना प्रोटेक्टिव बना सके। इसलिए सबका सहयोग हो और सबके प्रयास से ही लोकतंत्र, सदन और सभी के प्रयास से सदन उत्तम निर्णय लेता है इसलिए सदन की गरिमा बढ़ाने के लिए हम सब अपने कर्तव्यों का निर्वाह करें।