‘केंद्रीय एजेंसियों का खुलेआम और बेशर्मी से दुरुपयोग किया जा रहा है’: गोपाल राय, मंत्री दिल्ली सरकार

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (27/06/2022): दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने केंद्र की भारतीय जनता पार्टी पर ईडी की कार्रवाई को लेकर हमला किया है। दरअसल उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले भी केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग किया जाता था, लेकिन अब उनका खुलेआम और बेशर्मी से दुरुपयोग किया जा रहा है। मुझे लगता है कि यह भारत में एक नए युग की शुरुआत है, देश में अब सिंगल पार्टी का राज आने वाला है।

उन्होंने कहा कि “अब तो खुलेआम केंद्र सरकार जिस तरह से बेशर्मी के साथ ईडी का उपयोग कर रही है कि कल तक जो भी विपक्ष है, एक-दो की बात नहीं रह गई है‌ और अब छुपी हुई बात नहीं रह गई है। उन्होंने कहा कि चाहे वह आम आदमी पार्टी हो, कांग्रेस पार्टी हो और चाहे शिवसेना का महागठबंधन हो, अब तो ऐसा लग रहा है जो भी विपक्ष में उनके खिलाफ बोलेगा उसके खिलाफ ईडी द्वारा कार्रवाई की जाएगी । मतलब ऐसा लग रहा है कि अब देश में सिंगल पार्टी का राज आने वाला है।”

उन्होंने कहा कि “मुझे लगता है कि भारत के अंदर एक नए युग की शुरुआत हो रही है । उन्होंने कहा कि एजेंसियों का दुरुपयोग पहले भी होता था लेकिन अब जिस तरह बेशर्मी के साथ खुलेआम डंके की चोट पर की या तो जनता तुम्हें खत्म कर देगी या सत्ता के दम पर हम तुम्हें खत्म कर देंगे।”

उन्होंने कहा कि “मुझे लगता है कि पूरे देश के लिए ये सोचने का विषय है। उन्होंने कहा कि नाम इसमें चाहे सत्येंद्र जैन, राहुल गांधी, संजय राऊत और चाहे किसी का भी ले, अब नाम मायने नहीं रह गया है। लेकिन जो पूरी प्रक्रिया जो सामने आ रही है वो कहीं ना कहीं इनडायरेक्ट जो डेमोक्रेसी का कांसेप्ट्स है भारत के संविधान का जो बुनियादी सिस्टम है, शायद अब उसके खिलाफ ये काम हो रहा है।”