अग्निपथ योजना को लेकर आप नेता ने सरकार पर साधा निशाना, ‘रोजाना नई-नई घोषणा करके सरकार भ्रम फैला रही है’

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (20/06/2022): अग्निपथ योजना के खिलाफ जंतर-मंतर पर संयुक्त रोजगार आंदोलन समिति द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया। इस आंदोलन को समर्थन देने के लिए दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय भी पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने न्यूज़ चैनल आजतक से बातचीत करते हुए कहा कि सरकार इस योजना को लेकर भ्रम फैला रही है। साथ ही उन्होंने भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय के बयानों पर हमला करते हुए कहा कि आग में घी डालने का काम भाजपा के नेता ने किया है।

उन्होंने अग्निपथ योजना को लेकर कहा कि यदि इस योजना में खामी नहीं होता तो देश में इतना विरोध नहीं होता। उन्होंने कहा कि पांच दिन हो गए हैं सरकार द्वारा अग्निपथ योजना को घोषित की गई अगर इसमें खामी नहीं होता तो सरकार को पांच दिन में पांच परिवर्तन नहीं करने पड़ते। उन्होंने कहा कि ये साफ और पूरे देश को दिख रहा है कि ये योजना बिना सोचे समझे अचानक देश पर थोपा जा रहा हैं।

उन्होंने कहा कि जिस तरह भाजपा के नेता कैलाश विजयवर्गीय ने सरेआम बोला कि अग्निवीरों को हम भाजपा के कार्यालय में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी देंगे ये इस बात को दर्शा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी की मंशा क्या है। उन्होंने कहा कि सेना को आप सिक्योरिटी गार्ड में बहाल करने की मानसिकता को लेकर चल रहे हैं ये बात ठीक नहीं है और पूरे देश में विरोध हो रहा है। उन्होंने कहा कि आज जिस तरीके से जंतर-मंतर पर शांतिपूर्ण प्रदर्शन पर प्रतिबंध लगाया गया है, वो भी इस बात को दर्शा रहा है कि सरकार शांतिपूर्ण आवाज को दबाना चाहती है।

उन्होंने अग्निपथ योजना को लेकर कहा कि सरकार भ्रम फैला रही है। अगर सरकार ने सबसे पूछकर सही योजना बनाया होता और पहले दिन लोगों के सामने रखा होता तो भ्रम नहीं फैलता। उन्होंने कहा कि रोजाना नई-नई घोषणा करके सरकार भ्रम फैला रही है। साथ ही उन्होंने कहा कि आग में घी डालने का काम भारतीय जनता पार्टी के नेता कैलाश विजयवर्गीय ने किया है। उन्होंने कहा कि इस विरोध को शांत करने का एक ही समाधान है कि इस योजना को वापस लिया जाए। उन्होंने कहा कि देश में लाखों बेरोजगार हैं उनके लिए एक राष्ट्रीय रोजगार नीति और एक दस्तावेज सरकार प्रस्तुत करें।