अग्निपथ योजना और ED द्वारा राहुल गांधी को समन जारी करने के विरोध में कांग्रेस का ‘सत्याग्रह’

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (20/06/2022): कांग्रेस पार्टी अग्निपथ योजना और प्रवर्तन निदेशालय द्वारा राहुल गांधी को समन जारी करने के विरोध में आज सोमवार को जंतर मंतर पर ‘सत्याग्रह’ किए हैं। वहीं दिल्ली पुलिस कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं को ‘सत्याग्रह’ में जाने से रोक रहे हैं और हिरासत में ले रहे हैं। इस मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस के कार्यकर्ता लगातार चौथे दिन शांतिपूर्ण विरोध कर रहे हैं लेकिन उसके बावजूद पुलिस हमारे कार्यकर्ताओं पर हमला कर रही है, उन्हें रोक रही है।

वहीं कांग्रेस नेता दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि जिस तरह से हमें शांतिपूर्ण प्रदर्शन की भी इजाजत नहीं मिल रही है, इससे दुर्भाग्यपूर्ण बात नहीं हो सकती। हमारी मांग है कि अग्निपथ योजना वापस हो और जांच एजेंसियों का दुरूपयोग बंद हो।

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि हम चाहते हैं कि देश के नौजवानों के साथ खिलवाड़ ना हो। क्यों लोगों को गुमराह करने की कोशिश की जा रही है? आप बोल दो की हम सैलेरी और पेंशन नहीं दे सकते। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि आप हम सब को बुलाइए, हम आपको सुझाव देंगे क्योंकि ये फौज मोदी जी की नहीं बल्कि हिंदुस्तान की है।

बता दें कि कांग्रेस पार्टी द्वारा जंतर-मंतर पर किए गए इस ‘सत्याग्रह’ में सलमान खुर्शीद, मल्लिकार्जुन खड़गे सहित कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे।