ऑल इंडिया पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन की मांग: एक राष्ट्र एक दाम के तर्ज पर तय हो पेट्रोल डीजल के दाम

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (27/05/22): दिल्ली के कांस्टीट्यूशन क्लब में ऑल इंडिया पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन की तरफ से एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। ऑल इंडिया पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय बंसल ने कहा की ऑल इंडिया पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन की कार्यकारी समिति ने 25 राज्यों के प्रतिनिधित्व करते हुए मिनिस्ट्री ऑफ पेट्रोलियम एंड नेचुरल गैस संबंधित अधिकारियों से मिलकर अपनी मांगों को पूरा करने के लिया बैठक की है।

अखिल भारतीय पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल ने पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय के अधिकारी से मुलाकात की और सभी मुद्दों को बातचीत से हल करने की उम्मीद जताई है। डीलर से संबंधित एक एक ज्ञापन भी प्रस्तुत किया गया है, जिस तरीके से पेट्रोल डीजल के दाम घटे है उससे पेट्रोल पंप मालिकों को बहुत नुकसान हुआ है।

ऑल इंडिया पैट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने पेट्रोलियम उत्पाद को जीएसटी में शामिल करने की भी मांग की ताकि महंगाई को नियंत्रित करने और अर्थव्यवस्था को लाभ पहुंचाने के लिए डीजल और पेट्रोल की दरों को 75 से 80 रुपये प्रति लीटर तक कम किया जा सके।

एक राष्ट्र एक दर की लंबित मांग को पूरा करने के लिया ऑल इंडिया पैट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने सरकार से मांग की। मौजूदा डीलरों के अस्तित्व के लिए एक रास्ता बनाने के लिए भारत भर में सभी मौजूदा पेट्रोल पंप साइट पर भविष्य के वैकल्पिक ईंधन को सबसे पहले प्रदान किया जाना चाहिए।

ऑल इंडिया पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय बंसल ने कहा कि पेट्रोल और डीजल को जीएसटी के अंदर लाने कि हम सरकार से मांग करते हैं इसके साथ ही एक देश एक रेट लागू किया जाए।