‘आप’ विधायक अमानतुल्लाह खान ने दिल्ली पुलिस को भेजा मानहानि नोटिस, जानें क्या है पूरा मामला

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (22/05/2022): आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान( Amanatullah khan) ने दिल्ली पुलिस को आज यानी रविवार को मानहानी का नोटिस भेजा है। उन्होंने दिल्ली पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली पुलिस बिना किसी सबूत के मनगढ़ंत कहानियाँ बुन रही हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस या तो माफी मांगें या हर्जाना भरें। इस बात की जानकारी उन्होंने ट्विटर पर मानहानी का नोटिस शेयर करके दिया है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस लगातार मुझे निशाना बना रही है, इस बार दिल्ली पुलिस ने मेरे परिवार को बदनाम करने के साथ–साथ प्रतिष्ठा का अधिकार और सम्मान के साथ जीने के अधिकार पर भी हमला किया है। उन्होंने दिल्ली पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली पुलिस बिना किसी सबूत के मनगढ़ंत कहानियाँ बुन रही हैं। उन्होंने पुलिस से सवाल करते हुए कहा कि पुलिस मुझे बताए की आखिर कौन सी जमीनों पर मैंने कब्ज़ा किया या कहाँ पर अवैध निर्माण (Illegal Construction) किया है? उन्होंने कहा कि वो कौन सा गैंग है जिसका मैं हिस्सा हूँ? आज मैनें दिल्ली पुलिस को मानहानी का नोटिस भेजा है, दिल्ली पुलिस या तो माफी मांगें या हर्जाना भरें।

बता दें कि 12 मई, गुरुवार को दिल्ली के मदनपुर खादर इलाके में दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (SDMC) द्वारा अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया गया था। वहीं आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान और स्थानीय लोगों ने इसका विरोध किया था। इस दौरान स्थानीय लोगों ने पुलिसकर्मियों पर पथराव किया था और वहां आप विधायक अमानतुल्लाह खान भी मौजूद थे। दिल्ली पुलिस ने आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान समेत 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया था।