मुंडका अग्निकांड में दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, आरोपी गिरफ्तार

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (15/05/2022): दिल्ली के मुंडका अग्निकांड में दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। दरअसल इस घटना के बाद इमारत के मालिक मनीष लाकड़ा गायब हो गया था। आज यानी रविवार को दिल्ली पुलिस ने इमारत के मालिक मनीष लाकड़ा को गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा इमारत में जो कंपनी चल रहा था उसके मालिक को भी गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली पुलिस ने बताया कि आगे की जांच जारी है और जो भी इसका दोषी है उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

दिल्ली पुलिस के DCP समीर शर्मा ने कहा कि “अभी तक 27 शव मिले हैं, उनमें से 8 की पहचान हो गई है जिनके पोस्टमार्टम भी कल हो गए हैं। उन्होंने कहा कि बाकी की DNA सैंपल्स से पहचान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हमें कुल 27 ही लोगों के गायब होने की सूचना मिली है। उन्होंने आगे कहा कि इस इमारत का मालिक मनीष लाकड़ा को आज गिरफ़्तार कर लिया गया है। इमारत में जो कंपनी चल रही थी उसके मालिक को भी गिरफ़्तार किया गया है। उनके खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज़ किया गया है। उन्होंने कहा कि आगे भी जांच होगी, जिसकी भी ग़लती पाई जाएगी उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।”

बता दें कि दिल्ली के मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास स्थित चार मंजिला इमारत में शुक्रवार शाम को भीषण आग लगा था। इस घटना को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मृतकों के परिवार को 10 लाख रुपए और घायलों को 50 हज़ार रुपए का मुआवज़ा देने का ऐलान किया है। इस घटना के लिए दिल्ली सरकार ने मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं।