मुंडका अग्निकांड को लेकर सियासत जारी: आप नेता दुर्गेश पाठक ने 27 लोगों की मौत के जिम्मेदार बीजेपी को ठहराया

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (16/05/2022): आम आदमी पार्टी के नेता दुर्गेश पाठक ने मुंडका अग्निकांड के लिए भारतीय जनता पार्टी को जिम्मेदार ठहराया है। दरअसल आज उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि इस 27 लोगों की मौत की ज़िम्मेदार भारतीय जनता पार्टी हैं। उन्होंने कहा कि इस बिल्डिंग का मालिक मनीष लाकड़ा का संबंध बीजेपी के नेता से है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2019 में सुप्रीम कोर्ट की मॉनिटरिंग कमेटी के द्वारा इस बिल्डिंग को सील कर दिया गया और आज भी ये बिल्डिंग सील है लेकिन इस बिल्डिंग के सील होने के बावजूद भी वहां पर औद्योगिक गतिविधियां चल रह था। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह सारी औद्योगिक गतिविधियों के बारे में भारतीय जनता पार्टी को पता था। इसके खिलाफ जांच की जाए और भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।

उन्होंने कहा कि यह बिल्डिंग लाल डोरा एक्सटेंशन लैंड थी और यहां पर औद्योगिक गतिविधियां नहीं हो सकती है।उन्होंने कहा कि वर्ष 2016 में इस बिल्डिंग के मालिक ने एमसीडी को फैक्ट्री लाइसेंस के लिए अप्लाई किया और एमसीडी ने उसे फैक्ट्री लाइसेंस दे दिया और वर्ष 2017 में फैक्ट्री लाइसेंस को रद्द कर दिया था। इसके बावजूद भी इस बिल्डिंग में है फैक्ट्री चल रहा था। उन्होंने कहा कि वर्ष 2019 में सुप्रीम कोर्ट की मॉनिटरिंग कमेटी के द्वारा इस बिल्डिंग को सील कर दिया गया और आज भी ये बिल्डिंग सील है। उन्होंने कहा कि एमसीडी के कागजों में अभी भी यह बिल्डिंग सील है लेकिन इसके बावजूद वहां पर औद्योगिक गतिविधियां चल रह था। उन्होंने कहा कि इस बिल्डिंग का मालिक है मनीष लाकड़ा जो बीजेपी का नेता है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा के चाचा मास्टर आजाद सिंह और पूर्व एमसीडी के मेयर का करीबी है। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी के शासित एमसीडी ने नियमों को ताक पर रखकर सील बिल्डिंग में फैक्ट्री चलाने की मंजूरी दी। उन्होंने कहा कि मौत का मुकदमा दायर करके इन सबके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए

उन्होंने कहा कि 2015 विधानसभा चुनाव के दौरान भारतीय जनता पार्टी का कैंपेन ऑफिस इसी बिल्डिंग से चल रहा था। उन्होंने कहा कि यह बिल्डिंग भारतीय जनता पार्टी के लोगों की है और सारी गलत काम बीजेपी नेताओं रहनुमाई के कारण चल रहा था। उन्होंने कहा कि ये सारे काम भारतीय जनता पार्टी के नेताओं को पता था। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह जो 27 लोग मरे हैं इसका यदि कोई जिम्मेदार है तो वह भारतीय जनता पार्टी के नेता, भ्रष्टाचार और लालच हैं। उन्होंने कहा कि इसकी जांच और पूरी तरह से कार्रवाई हो। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने इनको बचाने की कोशिश की है और उसके खिलाफ भी सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मनीष लाकड़ा की इतनी हिम्मत नहीं है कि वह बिना भारतीय जनता पार्टी के सपोर्ट के उस बिल्डिंग में इतना बड़ा काम करें। उन्होंने कहा कि उस बिल्डिंग में इतना बड़ा गैरकानूनी काम हो रहा था क्योंकि भारतीय जनता का पार्टी के नेता उन्हें सपोर्ट कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इन सब के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए और इन सब को जेल में डालना चाहिए। उन्होंने कहा कि इनके खिलाफ मौत का मुकदमा दायर करके इन सबके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।