कांग्रेस को मिला यूनाइटेड हिंदू फ्रंट का समर्थन, नए संसद भवन का नाम कलाम के नाम पर रखा जाए

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (12/05/22): देश में इन दिनों लगातार हनुमान चालीसा को लेकर विवाद बढ़ा हुआ है। इसी कड़ी में यूनाइटेड हिंदू फ्रंट के द्वारा बीते दिन दिल्ली के कुतुब मीनार पर हनुमान चालीसा का पाठ किया गया, और कार्यकर्ताओं ने मांग किया के कुतुबमीनार का नाम बदलकर विष्णु स्तंभ रखा जाए। इस मुद्दे पर बातचीत करते हुए यूनाइटेड हिंदू फ्रंट के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष जय भगवान गोयल ने कहा कि गुलामी के प्रतीकों का नाम हिंदुस्तान से मिटा देना चाहिए। हम मांग करते हैं कि जल्द से जल्द कुतुबमीनार का नाम विष्णु स्तंभ रखा जाए।

भगवान गोयल ने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव देश मना रहा है। हम चाहते हैं कि आने वाली पीढ़ियों को हम अपने क्रांतिकारियों राष्ट्र के लिए समर्पित होने वाले वीर जवानों एवं महापुरुषों के कार्यों से अवगत कराएं। ऐसे में जरूरी है कि महापुरुषों के नाम से कुतुबमीनार का नाम एवं अन्य जगहों का नाम बदल कर रखा जाए।

भगवान गोयल ने कहा कि दिल्ली बीजेपी ने जिस तरीके से अकबर रोड, तुगलक रोड, शाहजहां रोड ऐसे हीं तमाम सड़कों की जो नाम बदलने के लिए एनडीएमसी एवं दिल्ली सरकार को पत्र लिखा है इसका हम समर्थन करते हैं। अगर सरकार अकबर रोड का नाम महाराणा प्रताप के नाम पर नहीं रखती है आने वाले दिनों में यूनाइटेड हिंदू फ्रंट के कार्यकर्ता खुद वहां जाकर अकबर रोड के बोर्ड को पेंट कर देंगे और उसपर महाराणा प्रताप मार्ग लिखेंगे।

आपको बता दें कि दिल्ली में कई दिनों से सड़कों एवं गांव के नाम बदलने को लेकर राजनीति तेज होती जा रही है। भारतीय जनता पार्टी लगातार दिल्ली सरकार से मांग कर रही है कि कई गांव एवं सड़कों के नाम बदले जाएं। इस बीच दिल्ली कांग्रेस पार्टी प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी ने कहा है कि अगर नाम ही बदलने हैं तो वास्तव में गांवों एवं सड़कों की सूरत बदलने की जरूरत है। अगर नाम बदलने में भाजपा विश्वास करती है तो सेंट्रल बिस्टा प्रोजेक्ट के अंतर्गत बन रहे नए संसद भवन का नाम डॉक्टर एपीजे अब्दुल कलाम के नाम पर रखा जाए। इसे लेकर दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र भी लिखा है।

कांग्रेस की इस सुझाव पर भगवान गोयल ने कहा कि कांग्रेस के इस मांग का हम समर्थन करते हैं। एपीजे अब्दुल कलाम का योगदान बहुत बड़ा रहा है। देश के लिए वे समर्पित थे ऐसे महापुरुषों को हम नमन करते हैं और हम कांग्रेस पार्टी के इस मांग का समर्थन करते हैं।