Jahangirpuri : दिल्ली पुलिस की बड़ी कामयाबी, तीन और आरोपी गिरफ्तार

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (08/05/2022): दिल्ली के जहांगीरपुरी हिंसा में दिल्ली पुलिस ने कल यानी शनिवार को तीन और आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में अब तक दिल्ली पुलिस ने कुल 36 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुके हैं इसमें से 3 आरोपी नाबालिग हैं।इस मामले में पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जहीर खान उर्फ जलील (48) और अनाबुल उर्फ शेख (32) को शुक्रवार को जहांगीरपुरी से गिरफ्तार किया है। वहीं तीसरे आरोपी तबरेज (40) को जहांगीरपुरी इलाके से ही शनिवार को गिरफ्तार किया गया है।

जहांगीरपुरी हिंसा के दौरान जहीर खान पिस्टल लहरा रहे थे। वहीं, पुलिस इस मामले में जांच कर रहा है कि क्या उसने गोली भी चलाया था। जहांगीरपुरी हिंसा में अनाबुल और तबरेज की भी सक्रिय भूमिका रही है। इस घटना के बाद जाहिर खान और अनाबुल फरार थे। पुलिस अधिकारी ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज और गिरफ्तार अन्य लोगों के बयानों के आधार पर आरोपियों की पहचान की गई है। प्रत्यक्षदर्शियों के बयानों के मुताबिक, “अनाबुल व तबरेज ने हिंसा में सक्रिय भागीदारी निभाई थी। दोनों आरोपियों ने अपना मोबाइल बंद कर दिए थे और अपना मोबाइल नंबर भी बदल लिए थे। ये बार-बार अपना स्थान बदल रह रहे थे। जब आरोपी अपने घर लौटे तो उस समय पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।”

बता दें कि जहांगीरपुरी हिंसा 16 अप्रैल को हनुमान जयंती के अवसर पर हुआ था। इस मौके पर निकाली गई शोभायात्रा के दौरान कुछ लोगों ने पथराव किया था जिसमें 8 पुलिसकर्मी समेत कुल 9 लोग घायल हो गए थे। इस घटना के बाद जहांगीरपुरी में साम्प्रदायिक हिंसा फैल गया था।