‘केजरीवाल ने कश्मीरी पंडितों के लिए बहुत कुछ किया, बीजेपी ने क्या किया है?’: उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (28/03/2022): देश में ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म को टैक्स फ्री करने का मुद्दा जब से उठा है तब से दिल्ली में कश्मीरी पंडितों को लेकर राजनीति गरमाया हुआ है। दरअसल, अब कश्मीरी पंडितों को लेकर आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं। वहीं, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भारतीय जनता पार्टी पर प्रहार करते हुए कहा कि देश भर के कश्मीरी पंडित कश्मीर वापस जाने का मौका चाहता हैं। उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी 8 साल से सत्ता में है और उन्होंने कश्मीरी पंडितों के लिए क्या किया है?

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को कश्मीरी पंडितों की चिंता नहीं है बल्कि ‘कश्मीर फाइल’ की चिंता है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कश्मीरी पंडितों के लिए बहुत कुछ किया है। उन्होंने दस्तावेज़ के अभाव में भी 223 शिक्षकों को स्थायी दर्जा और पेंशन प्रणाली को सुव्यवस्थित किया है और दिल्ली में कश्मीरी पंडितों को प्रति माह 3000 रुपये दिए गए है।

बता दें कि कल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक इंटरव्यू में कश्मीरी पंडितों के सवाल पर कहा था कि भारतीय जनता पार्टी को ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म जरूरी है और मेरे लिए कश्मीरी पंडितों का पुनर्वास जरूरी है।