बजट को लेकर भाजपा सांसद ने ट्वीट कर केजरीवाल पर साधा निशाना ‘केवल मौलवियों को मिला 15 हजार रुपए महीना’

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (27/03/2022): भारतीय जनता पार्टी के सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने ‘दिल्ली बजट 2022’ को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि उस बजट का क्या हुआ? ना यमुना साफ हुई, ना बारिश का पानी रोडों से गया, ना रोज़गार मिला, ना साफ पानी मिला, ना लोगों को ऑक्सीजन मिली, ना अस्पताल व विश्वविद्यालय मिले, ना 500 स्कूल बने, ना 10 हजार बसें मिली, ना स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बना है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि अगर मिला तो सिर्फ मौलवियों को ₹15000 हर महीने मिले हैं। दरअसल, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने वीडियो को शेयर करते हुए ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने लिखा है कि हमने 7 साल में दिल्ली का बजट ढाई गुना बढ़ा दिया है और ये चमत्कार सिर्फ़ एक “कट्टर ईमानदार” पार्टी ही कर सकती है। इस ट्वीट को बीजेपी सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने रीट्वीट कर केजरीवाल पर निशाना साधा है।

उन्होंने ट्वीट में लिखा है, “उस बजट का क्या हुआ? ना यमुना साफ हुई, ना बारिश का पानी रोडों से गया, ना रोज़गार मिला, ना साफ पानी मिला, ना लोगों को ऑक्सीजन मिली, ना अस्पताल व विश्वविद्यालय मिले, ना 500 स्कूल बने, ना 10 हजार बसें मिली, ना स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बनी और अगर मिला तो सिर्फ मौलवियों को ₹15000 हर महीने मिले।”

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वीडियो में कहा है, “जब हमने 2015 में पहली बार बजट पेश किया था तो वह लगभग 31,000 करोड़ रुपए का बजट था और तब से 7 साल बाद जो बजट पेश किया गया है वह लगभग 76000 करोड़ रुपए का बजट है। उन्होंने कहा कि 7 साल में यह बजट ढाई गुना हो गया है और यह बजट देश के सारे राज्य सरकार और केंद्र सरकार देखें तो, यह किसी चमत्कार से कम नहीं है। उन्होंने कहा कि इसके पीछे एक कारण है क्योंकि हमारी पार्टी ‘कट्टर और ईमानदार’ पार्टी हैं। हमारी सरकार कट्टर और ईमानदार सरकार हैं और उस इमानदारी का नतीजा है कि बजट में इस किस्म का छलांग लिया है। क्योंकि हमने 7 साल के अंदर फिजूल व्यय को खत्म किया, भ्रष्टाचार को खत्म किया और राजस्व और व्यय के रिसाव को (revenue and expenditure leakage) खत्म किया है जिसके कारण आज दिल्ली के लोगों को इतने बड़े बजट का फायदा मिलने वाला है।”