पीएम मोदी का गरीब लोगों के लिए बड़ा एलान, 80 करोड़ लोगों को मिलेगा लाभ

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (27/03/2022): देश में बढ़ती महंगाई के बीच सरकार ने गरीब लोगों को राहत दिया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कल यानी शनिवार को ‘प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना’ की अवधि को बढ़ाने का फैसला लिया है। इस योजना को छह महीने और बढ़ा दिया गया है और अब यह योजना सितंबर 2022 तक जारी रहेगा। इस योजना से देश के 80 करोड़ से अधिक लोग पहले की तरह इसका लाभ उठा सकते हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस बात की जानकारी ट्विटर पर ट्वीट करके दिया है।

उन्होंने ट्वीट में लिखा है, “भारतवर्ष का सामर्थ्य देश के एक-एक नागरिक की शक्ति में समाहित है। इस शक्ति को और मजबूती देने के लिए सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को छह महीने और बढ़ाकर सितंबर 2022 तक जारी रखने का निर्णय लिया है। देश के 80 करोड़ से अधिक लोग पहले की तरह इसका लाभ उठा सकेंगे।”

‘प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना’ के तहत लाभार्थी को उसके सामान्य कोटे के अलावा पांच किलो प्रति व्यक्ति मुफ्त राशन हर महीने दिया जाता है। इस योजना के माध्यम से लगभग 80 करोड़ से अधिक नागरिकों को मुफ्त राशन की सुविधा का लाभ होता है। इस योजना की अवधि इसी साल 31 मार्च, 2022 को समाप्त हो रहा था जिसे अब सितंबर तक बढ़ा दिया गया है।