सांसद शक्तिसिंह गोहिल ने राज्यसभा में उठाया गोकुलपुरी इलाके में आग का मुद्दा, कहा पुरानी आवास योजना वापस लागू करें सरकार

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (15/03/2022): गुजरात से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद शक्तिसिंह गोहिल ने दिल्ली के गोकुलपुरी इलाके में झुग्गी झोपड़ियों में आग की घटना का मुद्दा राज्यसभा में उठाया हैं। उन्होंने ट्विटर पर अपने वीडियो को शेयर करते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट में लिखा है, “दिल्ली के गोकुलपुरी इलाके में झुग्गियों में फैली भयंकर आग से 7 लोग जिंदा जल गए और कई लोग घायल हुए। पुरानी आवास योजना के तहत झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले गरीब परिवार को एक भी पैसा लिए बिना मुफ्त में आवास मुहैया करवाया जाता था। सरकार से अनुरोध है पुरानी आवास योजना वापस लागू करें।” दरअसल, दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल कुमार चौधरी ने इस ट्वीट को रीट्वीट करते हुए कहा है कि राज्यसभा में आवाज उठाने के लिए आपका धन्यवाद और दिल्ली में ये लड़ाई कांग्रेस लगातार लड़ रही है।

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल कुमार चौधरी ने ट्वीट में लिखा है, “राज्यसभा में आवाज उठाने के लिए आपका आभार। दिल्ली में ये लड़ाई कांग्रेस लगातार लड़ रही है। कांग्रेस सरकार द्वारा बनाए गए राजीव रत्न आवास योजना के 45000 मकानों को यदि समय रहते केजरीवाल सरकार गरीब झुग्गीवासियों को आवंटित कर देती तो आज यह भंयकर घटना नहीं घटती।”

वीडियो में सांसद शक्तिसिंह गोहिल ने कहा है, “दिल्ली के गोकुलपुरी इलाके में झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले गरीब परिवारों के घरों में आग लगी और इस दर्दनाक हादसे के कारण 7 लोगों की मृत्यु हो गई और बहुत से लोग घायल हो गए हैं। उन्होंने कहा कि एक समय था जब झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले लोगों को रहने के लिए मुफ्त में फ्लैट दिया जाता था। उन्होंने राज्यसभा में कहा कि मैं आपके माध्यम से सरकार से अनुरोध करना चाहता हूं कि अभी जो गरीब बस्ती में झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले लोगों के लिए जो पुरानी स्कीम था। उसको बदलकर ‘पहले झुग्गी खाली करो, ₹35000 जमा करो और इसके बाद में दूसरी किस्त ₹100000 भरो’ जो गरीब लोगों के लिए संभव नहीं है।इसलिए जो पुरानी परंपरा और स्कीम थी कि झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले लोगों को मुफ्त में रहने के लिए फ्लैट दिया जायेगा उसे फिर से लागू किया जाए। इसके अलावा, उन्होंने कहा कि दिल्ली में कुछ जगह ऐसे हैं जहां झुग्गी झोपड़ी में आग लगी तो दमकल विभाग भी वहां तक नहीं पहुंच पाएंगे इसलिए वहां पर इंतजाम किया जाए कि आग लगे ही नहीं और यदि आग लग जाती है तो इसके लिए इंतजाम हो और गरीब लोगों के लिए व्यवस्था हो।”