‘शराब नीति पर केजरीवाल को भाजपा टिकवाएगी घुटना’, भाजपा नेता प्रवेश साहिब ने किया बयानी प्रहार

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (3/03/2022): दिल्ली प्रदेश भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष आदेश गुप्ता के नेतृत्व में पूरी दिल्ली में अरविंद केजरीवाल के विनाशकारी शराब नीति के खिलाफ 4 मार्च 2022 को जनमत-पत्र निकालेंगी और इस जनमत-पत्र के मत के माध्यम से दिल्ली सरकार पर भारतीय जनता पार्टी हमला करेंगी। दरअसल भारतीय जनता पार्टी के सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने ट्विटर पर दिल्ली सरकार की शराब नीति के खिलाफ अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है।

उन्होंने ट्वीट में लिखा है, “अरविंद केजरीवाल सरकार की जनविरोधी शराब नीति पर दिल्ली भारतीय जनता पार्टी, दिल्ली के 1120 से ज्यादा जगहों पर 4 मार्च को लगभग 10 लाख लोगों का मत जनमत-पत्र के माध्यम से केजरीवाल की शराब नीति पर लेगी और आप सरकार को इस नीति को वापिस कराने के लिए घुटने टिकवाएगी।”

दिल्ली सरकार की विनाशकारी शराब नीति पर जनमत-पत्र के सवाल

1) महिला सुरक्षा को खतरे में डालकर और युवाओं के भविष्य को तबाह करने की केजरीवाल सरकार की शराब नीति ठीक है क्या ?
2) केजरीवाल सरकार द्वारा धार्मिक स्थलों एवं स्कूलों के निकट शराब की दुकानें खोलने का फैसला ठीक है क्या ?
3) क्या रामनवमी, शिवरात्रि, गुरुपुरब, महावीर जयंती, वाल्मीकि जयंती व रविदास जयंती तथा महापुरुषों की जयंतियों या पुण्य तिथियों पर शराब के ठेके खुलने चाहिए ? ड्राई – डे की संख्या 21 से घटाकर केवल 3 करना ठीक है क्या ?
4) हजारों करोड़ रुपयों का घोटाला करने के लिए शराब के ठेकेदारों का कमीशन 2 प्रतिशत से बढ़ाकर 12 प्रतिशत करना ठीक है क्या ?
5) लोगों को शराब पिलाकर सरकारी खजाना भरने की केजरीवाल सरकार की नीति ठीक है क्या ?
6) रिहायशी क्षेत्रों के अंतर्गत गली-मौहल्लों में शराब की दुकानें खोलना ठीक है क्या ?
7) शराब के प्राइवेट ठेकों की संख्या 249 से बढ़ाकर लगभग 4 हजार शराब के ठेके एवं अड्डे खोलना ठीक है क्या ?

बता दें कि दिल्ली सरकार की विनाशकारी शराब नीति पर जनमत-पत्र जारी किया गया है जिसमें 7 सवाल हैं जिनके जवाब हां और ना में देना है। साथ ही जनमत-पत्र भरने के लिए जनता को अपना नाम, पता, मोबाइल नंबर, और हस्ताक्षर साझा करना होगा।