सत्ता के लिए भगत सिंह के नाम का सहारा लेना शर्म को भी शर्मिंदा करना है: भाजपा सांसद गौतम गंभीर

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (18/02/2022): दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपना बचाव करते हुए भगत सिंह से किया अपना तुलना जिसे लेकर सियासत गरमा गई है। दरअसल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कुमार विश्वास के आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि मैं दुनिया का पहला “स्वीट आतंकवादी” हूँ जो स्कूल और अस्पताल बनवाता है, बिजली ठीक करता है। अंग्रेज़ों ने भगत सिंह को आतंकवादी बोला था और आज सारे भ्रष्टाचारी मुझे आतंकवादी बोल रहे हैं इससे साबित होता है कि मैं भगत सिंह का चेला हूं। इस ट्वीट के बाद ट्विटर पर आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला चालू हो गया है। भारतीय जनता पार्टी के सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से सवाल करते हुए निशाना साधा है कि कहाँ बनाए है ये स्कूल और अस्पताल पता बताइए तो वहीं सांसद गौतम गंभीर ने भी अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि सत्ता के लिए भगत सिंह का नाम का सहारा लेना शर्म की बात है।

प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने ट्वीट में लिखा है कि शहीद ए आजम भगत सिंह जी ने फांसी के फंदे को गले इसलिए लगाया था ताकि मातृभूमि अंग्रेजों से आजाद हो सके लेकिन केजरीवाल आपने तो देश को बांटने के लिए मातृभूमि के टुकड़े करने के लिए ख़ालिस्तानियों के साथ मिलकर नापाक ख्वाब बुन डाले। उन्होंने कहा, “स्कूल और अस्पताल बनायें हैं इनके पता कौन बताएगा कहाँ बनाए है। कृपया 7 सालों में एक भी नया स्कूल, अस्पताल, फ़्लाइओवर, यूनिवर्सिटी, स्टेडीयम जिनका शिलान्यास और उद्घाटन अरविंद केजरीवाल ने किए हों उनका पता बताएँ। बेवक़ूफ़ न बनाएँ , पता बताएँ।

भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने भी अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए ट्वीट में लिखा है, “भगत सिंह ने अपने जिस्म के टुकड़े करवा लिए, लेकिन अपने मुल्क़ के टुकड़े नहीं होने दिए। सत्ता के लिए उनके नाम का सहारा लेना शर्म को भी शर्मिंदा करना है।”

बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपना बचाव करते हुए ट्वीट में लिखा है कि “ये सारे भ्रष्टाचारी मुझे आतंकवादी बोल रहे हैं। मैं दुनिया का पहला आतंकवादी हूँ जो लोगों के लिए स्कूल बनवाता है, अस्पताल बनवाता है, बिजली ठीक करता है। दुनिया का मैं पहला “स्वीट आतंकवादी” हूँ। अंग्रेज भगत सिंह से ख़ौफ़ खाते थे। इसलिए उन्हें आतंकवादी बोलते थे। मैं भगत सिंह का चेला हूँ‌।”