दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष ने अन्ना हजारे को लिखा पत्र दिल्ली को ‘नशे की राजधानी’ बनने से बचा लें

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (14/02/2022): दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल कुमार चौधरी ने अन्ना हज़ारे जी को पत्र लिखा है। इस बात की जानकारी उन्होंने ट्विटर पर दिया। उन्होंने अन्ना हज़ारे से अपील किया कि आपके लाडले बेटे व दिल्ली के नालायक मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की नई शराब नीति के खिलाफ आंदोलन करने व दिल्ली को “नशे की राजधानी” बनने से बचा लें।

ट्वीट में लिखा है, “अन्ना हज़ारे जी आपके लाडले बेटे व दिल्ली के नालायक मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की नई शराब नीति के खिलाफ आंदोलन करने व दिल्ली को “नशे की राजधानी” न बनाने की अपील की है।”

अन्ना जी , मैं आपको याद दिलाना चाहता हूँ कि आपने भ्रष्टाचार के खिलाफ दिल्ली के रामलीला मैदान में जनलोकपाल लागू करने व अन्य मुद्दों को लेकर एक गैर राजनैतिक आंदोलन चलाया था। रामलीला मैदान पर धरने में आपके साथ अन्य लोगों सहित आपके लाडले एवं दिल्ली के नालायक मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल भी शामिल रहे जिन्होंने सक्रिय राजनीति में शामिल न होने की बात बार-बार दोहराई थी, परंतु आपने केजरीवाल को आर्शीवाद दिया और वे दिल्ली की सत्ता हासिल करके पिछले 7 वर्षों से दिल्ली के मुख्यमंत्री है।

उन्होंने आगे लिखा मैं बताना चाहता हूँ कि आपके लाडले एवं दिल्ली के नालायक मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने दिल्ली में जनलोकपाल लागू करने, 22 हजार गेस्ट टीचरों को पक्का करने, भ्रष्टाचार मुक्त शासन, जहां झुग्गी वहीं मकान, नशामुक्त दिल्ली, शराब के नए ठेके खोलने से पहले जन रायशुमारी करने की बात कही थी परंतु वर्तमान में नए शराब के ठेके खोलने के समय कोई रायशुमारी नही की है। भ्रष्टाचार मुक्त राजनीतिक के लिए स्वराज के तहत पारदर्शी प्रशासन आदि का वादा दिल्लीवासियों से किया था, परंतु अन्य वायदों के साथ-साथ ये वायदे भी पूरे नहीं हुए। अन्ना जी, आपके लाडले एवं दिल्ली के नालायक मुख्यमंत्री ने दिल्ली को नशामुक्त तो नही किया उल्टा प्रत्येक वार्ड में 3-3 शराब के ठेके खोलने की योजना के तहत 849 शराब की दुकाने खोल दी है जो कि बस स्टॉप के नजदीक जहां बच्चों की स्कूल बस आती हैं। यह ठेके मंदिर, मस्जिद और शैक्षणिक संस्थानों के पास खोले जा रहे है। बड़ा ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि आपके लाडले ने महिलाओं के लिए पिंक ठेके खोलने की योजना तैयार की है। अरविन्द केजरीवाल ने शराब माफिया से मिलीभगत करके दिल्ली को नशे की राजधानी बनाने का प्रण कर लिया है। युवाओं को रोजगार देने की जगह उन्हें शराब की लत लगाने हेतू शराब पीने की उम्र को भी 25 से घटाकर 21 कर दिया है। इस नई आबकारी नीति में बड़े स्तर पर भ्रष्टाचार हुआ है ।

उन्होंने आखिर में लिखा है, मैंने समाचार पत्रों के माध्यम से यह खबर पढ़ी है कि महाराष्ट्र में आप शराब के खिलाफ अनिश्चित कालीन भूख हड़ताल पर बैठने जा रहे है, मेरा आपसे अनुरोध है कि आपके लाडले एवं दिल्ली के नालायक मुख्यमंत्री केजरीवाल के द्वारा दिल्ली में बड़े स्तर पर भ्रष्टाचार करके नई शराब नीति लागू करने, युवाओं की शराब पीने की उम्र 21 करना, 22 हजार शिक्षकों को पक्का करने, युवाओं को रोजगार देने जैसे मुद्दों पर भी प्रकाश डालते हुए अपने लाडले एवं दिल्ली के नालायक मुख्यमंत्री केजरीवाल को भी निर्देश दें ताकि दिल्ली वासियों का भला हो सके।