दिल्ली सरकार 7 वर्षों में एक भी वादा पूरा नहीं की : दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (14/02/2022): भारतीय जनता पार्टी दिल्ली अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि दिल्ली सरकार केवल झूठ बोलती हैं और वादा करती है जिसे कभी निभाती नहीं है। दिल्ली में ना तो स्कूल बना, कॉलेज बना, ना यमुना की सफाई हुआ और ना ही कोई सड़क और फ्लाईओवर बनाया है बल्कि दिल्ली में शराब माफियाओं को फायदा पहुंचाने के लिए हजारों शराब के ठेके जगह-जगह पर खोल दिए हैं।

पंजाब, गोवा और उत्तराखंड और दूसरों राज्यों में जाकर वो तमाम वादे गिना रहे है जो उन्होंने उत्तराखंड में किए हैं। आज में पंजाब की जनता और मीडिया को बताना हूं कि दिल्ली सरकार की क्या उपलब्धियां है। पंजाब में वह महिलाओं को 1000 रूपयों पेंशन देने की बात कह रहे हैं क्योंकि वहां चुनाव है लेकिन पिछले 7 वर्षों से एक भी महिलाओं को उन्होंने पेंशन नहीं दिया है। केजरीवाल पंजाब में पेंशन देने की बात करते हैं पर दिल्ली में महिलाओं, विधवाओं और बुजुर्गों की पेंशन को रोकने काम किया है। इसलिए आज दिल्ली की 90 लाख महिलाएं परेशान हैं।दिल्ली सरकार ने वादा किया था कि जब हमारी सरकार बनेगी तो महिलाओं की सुरक्षा के लिए काम करेंगे और बसों में मार्शल होंगे। आज ना तो दिल्ली में महिलाओं की सुरक्षा का काम हुआ और ना ही बसों में मार्शल तैनात हैं।

उन्होंने कहा, दूसरों राज्यों में केजरीवाल वादा कर रहे हैं कि बेरोजगार युवाओं को 5000 रूपये बेरोजगारी भत्ता देंगे और रोजगार देंगे लेकिन मैं पूछना चाहता हूं कि उन्होंने दिल्ली में कितने लोगों को बेरोजगारी भत्ता दिया है। पंजाब में वह झूठ बोल रहा है कि 10 लाख युवाओं को रोजगार दिया है और आरटीआई के जवाब से खुलासा हुआ कि उन्होंने 3700 लोगों को रोजगार दिया है। केजरीवाल पंजाब में नशा मुक्ति की बात करते हैं और दिल्ली में शराब माफियाओं के साथ मिलकर हज़ारों ठेके खोले रहे हैं। केजरीवाल शराब माफियाओं को फायदा पहुंचाने के लिए 21 ड्राई डे को घटाकर 3 ड्राई डे कर दिया है। केजरीवाल पंजाब में मोहल्ला क्लीनिक पर बड़ी-बड़ी बात करते हैं पर असलियत में ये मोहल्ला क्लीनिक मौत का क्लीनिक बन चुके हैं। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कोरोना के दौरान किरायदारों का किराया भुगतान करने की बात कही थी पर आजतक एक किरायदार के किराए का भुगतान नहीं किया गया है। 7 वर्षों में दिल्ली सरकार ने जितने भी वादे किए थे उन्होंने एक भी वादे पूरे नहीं किए हैं। उन्होंने दिल्ली में आजतक एक भी नया फ्लाईओवर नहीं बनाया। केजरीवाल को झूठ बोलने में महारथ हासिल है। यमुना की सफाई के लिए 2419 करोड़ रूपए केंद्र सरकार ने दिया है लेकिन हर साल यमुना जी की सफाई कराने की बात करने वाले केजरीवाल ने आज तक यमुना जी को साफ नहीं किया है। दिल्ली में एक भी नए स्कूल और कॉलेज नहीं खोलें गए हैं ये दिल्ली सरकार का मॉडल है। केजरीवाल सिर्फ़ विज्ञापनों में व्यस्त रहते हैं पर धरातल पर कुछ काम नहीं करते हैं। आज पंजाब की जनता के सामने दिल्ली सरकार का असलियत सामने हैं। वोट के लिए कितना झूठ बोलोगे केजरीवाल जी।