हज़ार छात्रों पर किए फ़र्ज़ी मुक़दमे को वापस लिया जाए, राज्य सभा में जवाब

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (2/02/2022): आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने आज प्रयागराज और पटना में युवाओं पर हुए लाठीचार्ज के खिलाफ राज्यसभा में प्रश्न उठाया और युवाओं पर हुए सभी मुकदमों को वापस लेने की मांग की है। उन्होंने कहा कि प्रयागराज और पटना में छात्रों को दुश्मन की तरह घर में घुस-घुस कर मारा गया। रेलवे भर्ती बोर्ड में भारी घोटाला हुआ है एक-एक रोल नम्बर का रिज़ल्ट कई बार निकाला गया इसकी जाँच होनी चाहिये। एक हजार छात्रों पर फ़र्ज़ी मुक़दमा हुआ है उसको वापस लिया जाना चाहिए।

उन्होंने बताया कि छात्रों का जो आक्रोश था उसके पीछे सबसे बड़ी वजह यह थी कि जो रेलवे भर्ती बोर्ड के द्वारा जो परीक्षा कराई गई है। पहले तो भर्ती निकाली गई फिर परीक्षा बहुत विलंब से कराया गया और जो रिजल्ट आया है उसको जरूर मंत्री द्वारा जांच कराई जानी चाहिए। एक-एक रोल नंबर का कई कई बार रिपीट होकर रिजल्ट निकाला गया है। इससे बड़ी गड़बड़ी तो कुछ हो ही नहीं सकता रेलवे भर्ती बोर्ड परीक्षा में इसलिए उनके साथ दुश्मनों की तरह व्यवहार नहीं किया जाए। प्रयागराज और पटना में उनके साथ लाठीचार्ज हुआ। यदि आप उस दृश्य को देखेंगे तो रो देंगे और उनके घरों में घुस घुस कर लाठी से मारा गया था।

उन्होंने आगे कहा “मैं आपकी माध्यम से विनती करना चाहता हूं कि हमारे देश के नौजवानों और छात्रों की इस की समस्याओं को सुनने की जगह सरकार उनसे लाठी और मुकदमों से निपटेगी तो काम नहीं चलेगा। 1000 छात्रों पर एफआईआर दर्ज हुआ है उन सभी छात्रों से एफआईआर दर्ज वापस होने चाहिए।”