भाजपा शासित नार्थ MCD के 40 स्कूल बंद होने वाला है : दुर्गेश पाठक, आम आदमी पार्टी

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (2/02/2022): आम आदमी पार्टी के नेता दुर्गेश पाठक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा शासित नार्थ MCD 40 स्कूल बंद करने जा रही है। जबकि पिछले साल 2,90,000 के मुकाबले इस साल 13,000 बच्चे बढ़ कर 3,03,000 बच्चे हो गए है। इन स्कूलों को बंद करने के बाद रिश्तेदारों के नाम पर NGO बना कर स्कूलों को बेचने का प्लान बना रही है।

कोई भी देश कोई भी राष्ट्र तब तक आगे नहीं बढ़ सकता है। जब तक उस देश और राज्यों का स्कूलों का सिस्टम अच्छा ना हो। आम आदमी पार्टी ने असंभव सा काम किया एक ऐसा काम किया जो शायद कोई भी नहीं मानता था कि ऐसा काम हिन्दुस्तान में भी हो सकता है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया के नेतृत्व में दिल्ली के अंदर एक ऐसी शिक्षा प्रणाली बनाई है जिसका देश में ही नहीं विदेशों में भी चर्चा हो रहा है कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली का शिक्षा मॉडल बदल दिया है।आज दिल्ली की शिक्षा मॉडल की चर्चा सब जगह हो रहा है। जहां दिल्लीवासी दिल्ली के शिक्षा मॉडल पै गर्व महसूस करते है, लेकिन उसी दिल्ली के अंदर MCD स्कूल जहां पर गरीब तबके के लोग आते हैं, वहां पर स्कूल बंद हो रहे हैं। बड़े शर्म की बात है। कुछ दिन पहले दक्षिण दिल्ली के स्कूल बंद किए थे अब वह नार्थ MCD के 40 स्कूल बंद कर रहे है। पिछले साल इन्होंने नार्थ MCD के 34 स्कूल बंद किए थे और अब वह नार्थ MCD के 40 स्कूल बंद करने का प्रस्ताव लेकर आए हैं। कुछ दिन बाद भाजपा और एमसीडी के द्वारा यह स्कूल बंद कर दिए जाएंगे।

आगे बताया, जांच पड़ताल करने के बाद पता चला कि बच्चे कम हो रहे हैं इसलिए स्कूल बंद किए जा रहे हैं। जबकि नॉर्थ एमसीडी का कहना है कि पिछले साल उनके पास 2,90,000 बच्चे थे और इस साल उनके पास लगभग 3,03,000 बच्चे हैं। इसका मतलब है कि 13,000 बच्चे एमसीडी के स्कूल में बढ़े हैं। यदि 13,000 बच्चे बढ़े हैं तो MCD के 40 स्कूलों को क्यों बंद किया जा रहा है? जब 13,000 बच्चे स्कूल में बढ़े हैं तो इसका मतलब है कि स्कूल और खुलने चाहिए, लेकिन यहां पर स्कूल बंद किए जा रहे हैं इसका मतलब कुछ गड़बड़ी हैं।

MCD कि ये 40 स्कूल की बिल्डिंग अगले कुछ दिनों बाद जो प्रस्ताव आएगा इन प्रस्ताव में इन बिल्डिंगों को बेचने का प्रस्ताव लेकर आ रहा है और एनजीओ बनाकर भारतीय जनता पार्टी इन स्कूलों को ले लेंगे। पहले उन्होंने जमीन,मार्केट और ओल्ड होम पर कब्जा किया अब वह स्कूलों को कब्जा करने का पूरा प्लान बना रहे हैं। इन स्कूलों को बंद करने के बाद रिश्तेदारों के नाम पर NGO बना कर स्कूलों को बेचने का प्लान बना रही है।