बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल: खुशी है कि सिद्धार्थ ने माफी मांगी

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (12/01/2022): बॉलीवुड अभिनेता सिद्धार्थ ने बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल के लिए दिए गए विवादित टिप्पणी को लेकर माफी मांग ली है। बीते दिनों साइना नेहवाल ने पंजाब के बठिंडा में एक फ्लाईओवर पर पीएम मोदी के काफिले को कुछ 20 मिनट के लिए रोके जाने पर ट्विटर के जरिए चिंता जताई थी। उस पर अभिनेता सिद्धार्थ ने विवादित टिप्पणी किया था। जिसे लेकर ट्विटर पर फैंस दोनों के समर्थक में लगातार ट्वीट कर रहे हैं। ट्विटर पर सानिया और सिद्धार्थ ट्रेंड कर रहा हैं।

साइना नेहवाल ने ट्वीट में लिखी थी “कोई भी राष्ट्र अपने आप को सुरक्षित होने का दावा नहीं कर सकता यदि उसके अपने प्रधान मंत्री की सुरक्षा से समझौता किया जाता है। मैं सबसे कड़े शब्दों में, अराजकतावादियों द्वारा पीएम मोदी पर कायरतापूर्ण हमले की निंदा करती हूं।”

वहीं राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष ने ट्विटर इंडिया को लिखा, “शटलर साइना नेहवाल पर अभिनेता सिद्धार्थ के ट्वीट को तुरंत ब्लॉक करने के लिए कहा है, इसे “महिला विरोधी और अपमानजनक” कहा। राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष के ट्विट पर अभिनेता ने बाद में कहा, “कुछ भी अपमानजनक नहीं था, अन्यथा पढ़ना अनुचित है।”

जिस पर, साइना के पिता हरवीर सिंह नेहवाल ने इस मामले में कहा है कि “सिनेमा इंडस्ट्री के एक शख्स (एक्टर सिद्धार्थ) ने ट्विटर पर साइना (नेहवाल) के खिलाफ कुछ भद्दी टिप्पणी की है। मैंने उनके बयान की निंदा की। उन्हें खुलकर सामने आकर माफी मांगनी चाहिए। हमारा परिवार वाकई बहुत परेशान है। साइना भी हैं नाखुश।”

आखिर में, सिद्धार्थ ने माफ़ी मांगते हुए एक पत्र लिखकर ट्विटर पर साझा किया है और जिसमें लिखा, “प्रिय साइना, कुछ दिनों पहले आपके एक ट्वीट के जवाब के रूप में मैंने अपने भद्दे मजाक के लिए आपसे माफी मांगना चाहता हूं। मैं आपसे कई बातों पर असहमत हो सकता हूं लेकिन जब मैं आपका ट्वीट पढ़ता हूं तो मेरी निराशा या गुस्सा भी मेरे लहजे और शब्दों को सही नहीं ठहरा सकता। मुझे पता है कि मुझमें उससे भी अधिक कृपा है। जहाँ तक चुटकुला का सवाल है अगर किसी चुटकले को समझाना पड़े, तो यह एक बहुत अच्छा मज़ाक नहीं हो सकता है। इसलिए मुझे अपने मजाक के लिए खेद है और मैं आपसे माफ़ी मांगता हूं। हालाँकि, मुझे अपने शब्दों के चयन पर और मजाक पर जोर देना चाहिए‌। और हास्य का कोई दुर्भावनापूर्ण इरादा नहीं था, जिसके लिए सभी वर्गों के इतने सारे लोगों ने इसे जिम्मेदार ठहराया है। मैं एक कट्टर नारीवादी सहयोगी हूं और मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि मेरे ट्वीट में कोई लिंग निहित नहीं था और निश्चित रूप से एक महिला के रूप में आप पर हमला करने का कोई इरादा नहीं था। मुझे आशा है कि आप इन सब को पीछे रख कर आप मेरे पत्र को स्वीकार करेंगे। आप हमेशा मेरे चैंपियन रहेंगे।”

साइना नेहवाल बोलती है कि मुझे खुशी है कि सिद्धार्थ ने माफी मांगी। मैं हैरान रह गई जब मैंने खुद को ट्रेंड करते देखी तो पहले उसने मेरे बारे में कुछ कहा और फिर माफी मांगा। मुझे यह भी नहीं पता कि यह इतना वायरल क्यों हो गया। ट्विटर पर खुद को ट्रेंड करते देख मैं हैरान रह गई थी।