आईटीएस डेन्टल कालेज ने राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत 500 मरीजों का किया निशुल्क इलाज

राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत दिनांक 28 दिसंबर से 31 दिसंबर, 2021 तक मरीजों के लिए गाजियाबाद के विभिन्न स्थानों अर्थात रटोल, रेलवे रोड़ मुरादनगर, शोभापुर, उखरालसी, मुरादनगर में दंत चिकित्सा स्वास्थ्य षिविरों का आयोजन किया गया। षिविर स्थल पर आने वाले सभी मरीजों को अच्छी मौखिक स्वच्छता बनाए रखने के महत्व के बारे में जागरूक किया तथा जरूरतमंद लोगों को दंत चिकित्सा सेवा प्रदान की गयी।

शिविर स्थल पर आने वाले सभी मरीजों को अपना उपचार कराने के लिए प्रेरित किया गया। इसके साथ ही विभिन्न स्थानों पर विभिन्न दंत उपचार किये गये। संस्थान के दंत विशेषज्ञों की टीम ने शिविर में 500 लोगों की मौखिक स्वास्थ्य की निशुल्क जांच की तथा आवश्यक उपचार बताये। शिविर स्थल पर मरीजों के दांत निकाले गए, दांतो की सफाई करायी गयी और मरीजों के दांतो में मसाला भरा गया। इसके साथ ही मरीजों को पिट एंड फिशर सीलेंट एप्लीकेशन जैसे निवारक उपचार किये गये। इसके बाद दंत विशेषज्ञों द्वारा उचित टूथब्रश करने की तकनीक का प्रदर्शन ब्रशिंग मॉडल और टूथब्रश की मदद से किया गया तथा दवाइयों के साथ सभी उपचार निशुल्क प्रदान किये गये। अंत में मरीजों को बेहतर उपचार के लिए आई0टी0एस0 डेन्टल कालेज मे भेजा गया।

इस सफल स्वास्थ्य शिविर के आयोजन के लिये सभी मरीजों ने आई0टी0एस0 – द एजुकेशन ग्रुप के चेयरमैन डाॅ0 आर0पी0 चड्ढा तथा वाईस चेयरमैन अर्पित चड्ढा तथा संस्थान के डायरेक्टर-पी0जी0 कोर्सेज, डाॅ0 श्रीनाथ ठाकुर एवं प्रधानाचार्य, डाॅ0 देवी चरण शेट्टी को धन्यवाद दिया।