सीवाईएसएस और एआईएसए के प्रतियाशियों ने छ ात्रसंघ चुनाव को लेकर विश्वविद्यालय में हज़ ारों छात्रों के साथ यात्रा निकालकर किया चुना व प्रचार

सीवाईएसएस और एआईएसए के डीयूएसयू प्रतियाशियों ने विश्वविद्यालय के नॉर्थ कैम्पस में हज़ारों छात्रों के साथ प्रचार यात्रा निकालकर चुनाव प्रचार किया ।

आपको बता दे कि इस बार डूसू चुनाव में CYSS और AISA मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं और उसी कड़ी में CYSS ने बीते सोमवार को देश की बात नामक प्रोग्राम का आयोजन किया था, और उस प्रोग्राम के माध्यम से यह प्रण लिया था कि हम लोग दिल्ली विश्वविद्यालय के हर कॉलेज में जाएंगे और छात्रों को एक सकारात्मक राजनीति की शुरुआत करने के लिए प्रेरित करेंगे।

उसी कड़ी में आज CYSS और AISA के प्रत्याशियों ने सैकड़ों छात्रों के साथ एक प्रचार यात्रा निकाली।

प्रचार यात्रा में AISA की ओर से अध्यक्ष पद के प्रत्याशी अभिज्ञान (रामजस कॉलेज), उपाध्यक्ष पद की प्रत्याशी अंशिका (दयाल सिंह कॉलेज), और CYSS की ओर से सचिव पद के प्रत्याशी चंद्रमणि देव (लॉ फैकल्टी) और उप सचिव पद के प्रत्याशी सन्नी तंवर (पीजीडीएवी कॉलेज) शामिल हुए। प्रचार यात्रा आर्ट फैकल्टी से शुरू होकर हिंदू कॉलेज, करोड़ीमल कॉलेज, रामजस कॉलेज, मिरांडा कॉलेज से होते हुए वापस आर्ट फैकल्टी पर आकर समाप्त हुई।

प्रचार यात्रा के दौरान सभी प्रत्याशियों ने सभी कॉलेजों के छात्रों से CYSS और AISA के साँझे पैनल को जिताने की अपील करी। प्रत्याशियों ने छात्रों से कहा कि इस बार गुंडागर्दी और पैसों की राजनीति से ऊपर उठकर, छात्र राजनीति को सपोर्ट करें। विश्वविद्यालय परिसर में एक सकारात्मक राजनीति की शुरुआत करें। जहां छात्रों के हक की बात की जाए, बेहतर शिक्षा की बात की जाए, महिला छात्राओं की सुरक्षा की बात की जाए।

प्रचार यात्रा के दौरान छात्रों से संवाद करते हुए बहुत ही चौंकाने वाली बातें सामने आई। कई महिला छात्राओं ने बताया कि किस तरह से एबीवीपी और एनएसयूआई छात्र विंग के लड़के कॉलेजों में गुंडागर्दी करते हैं। खुलेआम लड़कियों के साथ बदतमीजी करते हैं। कुछ छात्रों ने खुद के साथ हुई मारपीट की घटनाओं का भी खुलासा किया। उन्होंने बताया कि जो छात्र विद्यार्थियों के हक की बात करता है, यह एबीवीपी और एनएसयूआई के लोग उनको डराते धमकाते हैं और नहीं मानने पर मारपीट तक करते हैं।

प्रचार यात्रा में सभी कॉलेजों के विद्यार्थियों ने AISA और CYSS के सभी प्रत्याशियों की बातों पर सहमति जताई, सभी कॉलेजों में प्रत्याशियों को भरपूर समर्थन मिला।