धोनी ने दी ऐसी सलाह, अगली गेंद पर कुलदीप ने हैट-ट्रिक ले ली

भारत के चाइनामैन गेंदबाद कुलदीप यादव ने गुरुवार को कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डंस में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैट-ट्रिक लेते हुए कमाल कर दिया. कुलदीप वनडे में भारत की तरफ से हैट-ट्रिक लेने वाले तीसरें गेंदबाज और पहले चाइनामैन गेंदबाज हैं. उनसे पहले कपिल देव और चेतन शर्मा ने भारत के लिए वनडे में हैट-ट्रिक ली थी. कुलदीप ने ऑस्ट्रेलियाई पारी के 33वें ओवर में मैथ्यू वेड, एश्टन एगर और पैट कमिंस के विकेट झटकते हुए हैट-ट्रिक ली.

मैच के बाद कुलदीप ने बताया कि कैसे धोनी की सलाह उनके लिए हैट-ट्रिक लेने के काम आई. दो गेंदों पर दो विकेट लेने के बाद कुलदीप ने धोनी से पूछा कि अब कैसी गेंद डाली जाए. कुलदीप ने कहा, ‘मैंने माही भाई से पूछा कि कैसी गेंद डाली जाए. उन्होंने कहा, तुझे जैसा भी लगता है वो डाल.’

धोनी की सलाह कुलदीप के काम आई और उन्होंने अगली गेंद पर पैट कमिंस को धोनी के हाथों कैच कराके अपनी हैट-ट्रिक पूरी कर ली. कुलदीप इससे पहले 2014 में अंडर-19 वर् कप में स्कॉटलैंड के खिलाफ हैट-ट्रिक ले चुके हैं. उन्होंने 26 साल बाद वनडे में भारत को पहली हैट-ट्रिक दिलाई. इससे पहले आखिरी बार 1991 में कपिल देव ने श्रीलंका के खिलाफ हैट-ट्रिक ली थी. कुलदीप कोलकाता में कपिल के बाद हैट-ट्रिक लेने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं.