Traders to protest in Delhi – against the sealing drive

" ऐतिहासिक होगा दिल्ली बंद "

दिल्ली में चल रही सीलिंग को लेकर व्यापारियों और मार्केट असोसिएशनों के बीच विरोध को लेकर व्यापारियों के शीर्ष संगठन चैम्बर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री ( सीटीआई ) ने सीलिंग के विरोध में 13 मार्च को दिल्ली बंद की घोषणा की है ।
सीटीआई के कन्वीनर बृजेश गोयल और हेमन्त गुप्ता ने कहा कि 13 मार्च का दिल्ली बंद ऐतिहासिक रहेगा क्योंकि इस बंद को सभी राजनैतिक पार्टियों के व्यापार संगठनों ने समर्थन दिया है और दिल्ली बंद को लेकर पूरा व्यापारी समुदाय एकजुट है ।
सीटीआई को अब तक 1200 से अधिक छोटी बड़ी ट्रेड एसोसिएशन्स ने अपने अपने बाजार बंद का सर्कुलर भेजकर समर्थन किया है ।
सीटीआई के वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रदीप गुप्ता और महासचिव रमेश आहूजा ने बताया कि चांदनी चौक , सदर बाजार , चावड़ी बाजार , खारी बावली , कनोट प्लेस , गांधी नगर , लक्ष्मी नगर , अशोक विहार , राजौरी गार्डन , लाजपत नगर , ग्रेटर कैलाश , साउथ एक्स , सरोजिनी नगर , कमला नगर ,नया बाजार , भागीरथ प्लेस , कनोट प्लेस , लाजपतराय मार्केट , कशमीरी गेट , प्रीत विहार , शाहदरा , कृष्णा नगर , जनकपुरी , तिलक नगर , माॅडल टाउन समेत दिल्ली के तमाम छोटे बड़े बाजार बंद रहेंगे ।
सीटीआई का कहना है कि कल 100 से अधिक बाजारों में सीलिंग की शवयात्रा निकाली जाएगी , सबसे बड़ी शवयात्रा कशमीरी गेट मार्केट से शुरू होकर निगम बोध घाट जाएगी और वहां सीलिंग की अर्थी का अंतिम संस्कार किया जाएगा ।
सीटीआई का कहना है कि पिछले 3 महीने में 3867 दुकानें सील हो चुकी हैं लेकिन इस समस्या का समाधान नहीं निकला है ।
इस समस्या का समाधान केवल केन्द्र सरकार के पास है , हम केन्द्र सरकार से मांग करते हैं कि तुरन्त एक बिल या अध्यादेश लाकर सीलिंग की कार्रवाई को तुरन्त रोका जाये ।