AAP-CONG गठबंधन पर मनीष सिसोदिया का बड़ा बयान, आगामी चुनावों को लेकर क्या बोले AAP नेता

रिपोर्ट : रंजन अभिषेक

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (17 अगस्त 2024): आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के वरिष्ठ नेता एवं दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस (Congress )और आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के गठबंधन को लेकर बड़ा बयान दिया है। मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली की आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के साथ गठबंधन होगा या नहीं यह निर्णय अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के जेल से बाहर आने के बाद ही लिया जाएगा। सिसोदिया ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि “इंडियन नेशनल डेवलपमेंट इक्लूसिव एलायंस ( INDIA) ने हाल में ही लोकसभा चुनाव में भाजपा (BJP) को बहुमत के आंकड़े तक पहुंचने से पहले ही रोक देने में ‘बहुत बड़ी भूमिका’ निभाई है, लेकिन विधानसभा चुनाव में अलग अवसर होते हैं। इंडिया गठबंधन में आम आदमी पार्टी भी एक घटक है।”

आप-कांग्रेस गठबंधन पर मनीष सिसोदिया का बयान

मनीष सिसोदिया ने आप- कांग्रेस गठबंधन को लेकर कहा कि, चुनाव के आसपास गठबंधन की चर्चा होती है। लेकिन अरविंद केजरीवाल अभी जेल में हैं और शायद ये प्रश्न तब पूछे जाएंगे और तब उनका उत्तर दिया जाएगा। सिसोदिया ने कहा कि हरियाणा में आप और कांग्रेस के गठबंधन पर अरविंद केजरीवाल के बाहर आने के बाद ही निर्णय लिया जाएगा।

सिसोदिया ने यह भी कहा कि, दिल्ली में आम आदमी पार्टी का माहौल बहुत सकारात्मक है। हालाकि मैं (मनीष सिसोदिया) ये नहीं कहता कि चुनाव की राहें आसान होगी। उन्होंने कहा कि हर चुनाव अपने साथ कई चुनौतियां लेकर आता है। इस चुनाव की भी चुनौतियां होंगी और हम उसका जवाब देंगे।

सोनिया गांधी, राहुल गांधी और खड़गे को लेकर मनीष सिसोदिया ने की भविष्यवाणी

मनीष सिसोदिया ने केंद्र सरकार पर धनशोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) का व्यापक रूप से दुरुपयोग करने का आरोप लगाया और कहा कि इंडिया गठबंधन के घटक दलों के नेताओं को इसके विरुद्ध एकजुट हो जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि “मैं केवल अरविंद केजरीवाल की बात नहीं कर रहा हूं। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भविष्य में जेल जा सकते हैं। यहां तक की मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) जी, सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) जी, भी जा सकती हैं। हेमंत सोरेन (Hemant Soren) जेल गए और शरद पवार (Sharad Pawar) की पार्टी टूट गई”।।