राहुल गांधी के अयोध्या वाले बयान पर हमलावर हुए सीएम योगी आदित्यनाथ, कहा- बंद करें अयोध्या को बदनाम करने की साजिश

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (03 जुलाई 2024): उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संसद में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के विवादित बयानों पर करारा पलटवार किया है। राहुल गांधी ने अयोध्या में विकास कार्यों के दौरान विस्थापित लोगों के मुआवजे के बारे में झूठा बयान दिया था, जिस पर योगी ने उनकी सख्त आलोचना की। मुख्यमंत्री ने कहा कि राहुल गांधी ने अपने बयान से यूपी और अयोध्या को बदनाम करने का प्रयास किया है। उन्होंने बताया कि अयोध्या में विभिन्न विकास कार्यों के दौरान विस्थापित हुए लोगों को 1733 करोड़ रुपए की धनराशि मुआवजे के तौर पर प्रदान की गई है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा, “राहुल का बयान यूपी और अयोध्या को बदनाम करने के लिए दिया गया है। उनका झूठा बयान अत्यंत निंदनीय और शर्मनाक है।”

अयोध्या में मुआवजे के बारे में विस्तार से बताते हुए उन्होंने बताया कि अयोध्या में 21,548 व्यक्तियों को मुआवजा दिया गया है। इसके अलावा, अयोध्या एयरपोर्ट के लिए 952.39 करोड़ रुपए, राम जन्मभूमि पथ में 14.12 करोड़ रुपए, भक्ति पथ में 23.66 करोड़ रुपए, पंचकोसी परिक्रमा मार्ग के लिए 29 करोड़ रुपए, चौदहकोसी परिक्रमा मार्ग के लिए 119.20 करोड़ रुपए का मुआवजा दिया गया है। सीएम योगी ने अयोध्या के विकास कार्यों में कांग्रेस और उसके सहयोगियों की बाधा डालने का आरोप लगाया और कहा कि उन्होंने अयोध्या को उसकी पहचान से वंचित कर रखा था।

योगी आदित्यनाथ ने समय रहते इस बयान को स्पष्ट करते हुए कहा कि अयोध्या में विस्थापितों को सम्मान और मुआवजे के साथ देखा गया है, जो विकास के लिए महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने यह भी जताया कि अयोध्या में विकास कार्यों से व्यापार में बढ़ोतरी हुई है।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे। दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।