अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर देश की आधी आबादी को पीएम मोदी ने दिया बड़ा तोहफा, कर दिया ऐलान

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (08 मार्च 2024): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर महिलाओं को बड़ा तोहफा दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में आज से 100 रुपये की छूट का ऐलान किया है। पीएम मोदी ने यह ऐलान शुक्रवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करके दी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पोस्ट में कहा है, “महिला दिवस के अवसर पर आज हमने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये की छूट का बड़ा फैसला किया है। इससे नारी शक्ति का जीवन आसान होने के साथ ही करोड़ों परिवारों का आर्थिक बोझ भी कम होगा। यह कदम पर्यावरण संरक्षण में भी मददगार बनेगा, जिससे पूरे परिवार का स्वास्थ्य भी बेहतर रहेगा।”

घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये की छूट के बाद दिल्ली में घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत 803 रुपये हो जाएगी, जो पहले 903 रुपये था। तो वहीं मुंबई में घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत 802.50 रुपये, कोलकाता में 829 रुपये और चेन्नई में 818.50 रुपये हो जाएगा।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।