महाशिवरात्रि के मद्देनजर दिल्ली में ट्रैफिक एडवाइजरी जारी, घर से निकलने से पहले ये खबर जरूर पढ़ें

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (07 मार्च 2024): दिल्ली के गुरुजी का आश्रम, भट्टी माइंस और श्री आद्या कात्यायनी शक्तिपीठ मंदिर, छतरपुर में 08 मार्च यानी शुक्रवार को सुबह 06:00 बजे से 11:30 बजे तक महाशिवरात्रि मनाई जाएगी। इसमें करीब 1,50,000 श्रद्धालुओं के आने की उम्मीद है। इसे देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने बुधवार को एडवाइजरी जारी किया है।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के एडवाइजरी के मुताबिक, भट्टी माइंस रोड, बंद रोड, संत श्री नागपाल (एसएसएन) मार्ग, सीडीआर चौक, अणुव्रत मार्ग, अब्दुल गफ्फार खान मार्ग (वसंत कुंज रोड), महरौली-गुड़गांव रोड, महरौली-बदरपुर रोड, डेरा रोड, वाई-प्वाइंट छतरपुर, मुख्य छतरपुर रोड, 100 फीट रोड जंक्शन, अंधेरिया मोरे, मंडी रोड और अरबिंदो मार्ग पर सामान्य यातायात की आवाजाही नियंत्रित की जाएगी।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि भट्टी माइंस रोड, बांध रोड, छतरपुर रोड और संत श्री नागपाल मार्ग पर भारी और मध्यम वाणिज्यिक वाहनों की आवाजाही को नियंत्रित किया जाएगा। हालांकि, सभी आपातकालीन वाहनों को उनके गंतव्य तक पहुंचने में सुविधा होगी। आपातकालीन वाहनों को डेरा रोड और मंडी रोड के बजाय महरौली-गुरुग्राम रोड से यात्रा करने की सलाह दी जाती है।

साथ ही ट्रैफिक पुलिस ने यात्रियों से अनुरोध करते हुए कहा है कि यदि संभव हो तो उपरोक्त सड़कों से बचें/बाईपास न जाएं और सार्वजनिक परिवहन, विशेषकर मेट्रो सेवाओं का अधिकतम उपयोग करें। इसके अलावा, आम जनता को सलाह दी जाती है कि वे उपर्युक्त सड़कों और जंक्शनों के माध्यम से सड़क यात्रा की योजना बनाते समय पर्याप्त समय रखें।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।