दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने एचजे भाभा ITI में एडवांस्ड वेल्डिंग एंड रोबोटिक्स लैब का किया उद्घाटन

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (07 मार्च 2024): दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने आज गुरूवार को मयूर विहार स्थित एचजे भाभा औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (H.J. Bhabha Industrial Training Institute) में एडवांस्ड वेल्डिंग एंड रोबोटिक्स लैब का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि इन अत्याधुनिक मशीनों के ज़रिए स्किल्ड बनकर हमारे छात्र न केवल 21वीं सदी की नौकरियों के लिए तैयार होंगे; बल्कि देश की अर्थव्यवस्था के तरक़्क़ी का रास्ता भी खोलेंगे।

दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर कहा है, “अपनी ITIs को वर्ल्ड क्लास बनाते हुए, छात्रों को सबसे शानदार स्किल ट्रेनिंग देने के क्रम में H.J.Bhabha ITI, मयूर विहार में एडवांस्ड वेल्डिंग एंड रोबोटिक्स लैब का उद्घाटन किया। रोबोटिक वेल्डिंग, आर्म-प्लाज्मा वेल्डिंग, वर्चुअल वेल्डिंग सिम्युलेटर के साथ ये लैब अत्याधुनिक मशीनों से लैस है।”

शिक्षा मंत्री आतिशी ने आगे कहा कि “इन अत्याधुनिक मशीनों के ज़रिए स्किल्ड बनकर हमारे छात्र न केवल 21वीं सदी की नौकरियों के लिए तैयार होंगे; बल्कि देश की अर्थव्यवस्था के तरक़्क़ी का रास्ता भी खोलेंगे।” इसके साथ ही उन्होंने कहा कि “अरविंद केजरीवाल सरकार अपने इन प्रयासों से देश को एक शानदार और स्किल्ड भविष्य दे रही है।”

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।