दिल्ली एनसीआर में सीएनजी हुई सस्ती, कैब ड्राइवरों ने जताई खुशी तो ऑटो चालक बोले ‘डूबते को तिनके का सहारा’

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (07 मार्च 2024): लोकसभा चुनाव से पहले दिल्ली में सीएनजी के दामों में कटौती की गई है। दिल्ली समेत आसपास के शहरों में सीएनजी 2.5 रुपये सस्ता हो गया है। सीएनजी कि नई दरें आज सुबह 6 बजे से लागू कर दी गई है। सीएनजी के दामों में कटौती के बाद ऑटो वालों और कैब ड्राइवरों से टेन न्यूज ने आज दिल्ली स्थित कनॉट प्लेस के एक सीएनजी पंप पर बात की है। इस मुद्दे पर उनकी क्या राय है, उनपर इसका क्या असर पड़ा है।

सीएनजी की खुदरा उपभोक्ता कीमत 2.50 रुपए प्रति किलोग्राम कम होने पर ऑटो चालक मोहन ने कहा कि यह हमारे लिए बहुत फायदेमंद है। अगर हम अपनी ऑटो में दिन में दो बार ईंधन भरते हैं, तो हम हर दिन लगभग 100-150 रुपए अतिरिक्त बचाएंगे। इससे हमें अधिक कमाई करने में मदद मिलेगी। लेकिन जिस हिसाब से सीएनजी के दाम बढ़े थे उस हिसाब से ये मामूली कटौती है।

सीएनजी की खुदरा उपभोक्ता कीमत 2.50 रुपए प्रति किलोग्राम कम होने पर एक टैक्सी ड्राइवर रणवीर ने कहा कि यह हमारे लिए फायदेमंद है। हम 2 रुपये प्रति किलोग्राम बचा पाएंगे और इससे मुझे न्यूनतम 2,000 रुपए अतिरिक्त बचाने में मदद मिलेगी। प्रत्येक माह अगर ₹2000 की बचत होगी तो यह हमारे लिए बड़ी राहत है।

सीएनजी पंप पर मौजूद ऑटो चालक सरदार इंद्रजीत ने कहा कि डूबते को तिनके का सहारा मिला है। इस मामूली कटौती से कुछ ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा लेकिन साफ शब्दों में अगर कहें तो डूबते हुए को तिनके का सहारा मिला है। सरकार ने यह फैसला चुनाव को देखते हुए किया है। सीएनजी काफी महंगा हो गया था जिस तेजी से रेट बड़े थे उसे हिसाब से यह कटौती कोई बड़ी चीज नहीं है।

ऑटो चालक मनमोहन तिवारी ने कहा कि सीएनजी के दामों में कटौती हुई है यह ठीक है लेकिन यह चढ़ता उतरता रहता है इसमें नया कुछ नहीं है। मुझे लगता है कि सरकार चुनाव को देखते हुए फैसला ली है। इससे कुछ ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा लेकिन महीने का 100 डेढ़ सौ रुपए का फर्क पड़ सकता है।

सीएबी ड्राइवर मोहम्मद कैफ ने टेन न्यूज से बात करते हुए कहा कि यह मामूली कटौती है और यह चुनाव को देखते हुए किया गया है चुनाव के बाद फिर सीएनजी पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी की जाएगी। कुछ दिनों की रहता है लेकिन फिर पहले जैसा ही महंगाई बढ़ जायेगी। मामूली कटौती से कुछ ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा सीएनजी के दामों में और कटौती होनी चाहिए थी।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।