Delhi Metro News: DMRC ने बदला एयरोसिटी -तुगलकाबाद मेट्रो कॉरिडोर का रंग

रंजन अभिषेक
टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (30 जनवरी 2024): दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने बेहतर दृश्यता और सुविधा को ध्यान में रखते हुए आगामी चरण 4 के दिल्ली एयरोसिटी – तुगलकाबाद मेट्रो कॉरिडोर का रंग बदलने का निर्णय लिया है। मेट्रो कॉरिडोर का रंग अब सिल्वर से बदलकर गोल्डन करने का निर्णय लिया है।

इस कारण से बदला जाएगा मेट्रो का रंग

मिली जानकारी के मुताबिक यह निर्णय दृश्यता को ध्यान में रखकर लिया गया है। क्योंकि सिल्वर की जगह गोल्डन रंग को ज्यादा प्रमुखता से स्पष्ट रूप से प्रदर्शित किया जा सकता है। इसीलिए रंग कोड के रूप में गोल्डन के चयन से ट्रेनों में बेहतर दृश्यता सुनिश्चित होगी और यात्रियों के लिए ये ज्यादा सुविधाजनक होगा।

मार्च 2026 से चालू होगा कॉरिडोर

दिल्ली मेट्रो के चरण 4 का एयरोसिटी -तुगलकाबाद मेट्रो कॉरिडोर 15 स्टेशनों के साथ 23.62 किलोमीटर लंबा होगा। ये कॉरिडोर कश्मीरी गेट -राजा नाहर सिंह वायलेट लाइन को एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन से जोड़ेगा और राष्ट्रीय राजधानी के दक्षिणी भाग में कई नए क्षेत्रों को कनेक्टिविटी प्रदान करेगा। इस कोरिडोर के मार्च 2026 तक चालू होने की उम्मीद है।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।